दिल्ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ा सेना का रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल, ऐसे जवानों को बनाता था ठगी का 'शिकार'

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने ठगी करने के मामले में सेना के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश राणा (Rakesh Rana) को गिरफ्तार किया है. वह सेना के लोगों को ही अपना शिकार बनाता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 10:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने एक सेना के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश राणा (Rakesh Rana) को गिरफ्तार किया है, जोकि सेना के जवानों को ही अपनी ठगी का शिकार बना रहा था. दरअसल दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को भारतीय सेना (Indian Army) के एक हवलदार ने शिकायत दी कि उसके साथ बोकारो में एक प्रॉपर्टी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई है, जिसके बाद शिकायत के आधार पर आर्थिक अपराध शाखा ने एक टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि ठगी के इस धंधे का मास्टरमाइंड कोई नहीं बल्कि आर्मी का ही एक रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल है.

रिटायरमेंट के बाद शुरू किया ठगी धंधा
पूर्व आर्मी अफसर राकेश राणा ने रिटायरमेंट के बाद सेना के जवानों को ही ठगना शुरू कर दिया था और उसके लिए एक यूनिक ऑपरेंडी बनाई थी. इसने एक एनजीओ एसडब्‍ल्‍यूओ इंडिया की आड़ में सेना के जवानों को कहा कि वो आर्मी वालों के लिए एक बेहतरीन स्कीम चला रहा है, जिसका सारा काम उसके हाथ में है और सरकार से जुड़ी सभी मंजूरी ली जा चुकी हैं. इस प्रोजेक्ट का नाम उसने बताया वीर आवास योजना, जिसके तहत उसने सेना के जवान को प्लाट दिलाने का वादा किया. यही नहीं, इसके लिए उसने जवान को कई तस्वीरें भी दिखाई, जिसके बाद जवान ने उसे 88 लाख रुपये की पेमेंट धीरे धीरे कर दी, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी जवान को ना तो जमीन मिली ना ही पैसे वापस. इसके बाद सेना के हवलदार ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को शिकायत दी कि उसके साथ बोकारो में एक प्रॉपर्टी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई है.


दिल्ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ा ठग


शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की एक टीम ने ठगी के मामले में सेना के पूर्व अफसर राकेश राणा को दिल्ली के द्वारका से गिरफ्तार कर लिया है. यही नहीं, पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि राकेश इस तरह पहले भी कई लोगों को शिकार बना चुका है और ऐसे ही एक मामले में वह एक बार जेल जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज