खुद को आर्मी में कैप्टन शेखर बताने वाला गिरफ्तार, क्या ISI के हनी ट्रैप में फंसा था फरेबी?

आर्मी की वर्दी पहनकर फर्जीवाड़ा करने वाला पकड़ा गया.

पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपी ने कुछ विदे​शियों के साथ बातचीत कर कुछ वीडियो व तस्वीरें उनसे साझा की हैं. इस नकली अफसर के फोन में चौंकाने वाले कई नंबर, डिटेल्स मिले, जिनसे केस पेचीदा हो गया है.

  • Share this:
दिल्ली. वो खुद को भारतीय सेना के कैप्टन शेखर के तौर पर बताता था, उसके पास आर्मी की एक नकली वर्दी भी थी, इस वर्दी में अपनी तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया के ज़रिये शेयर करता था..., इस पूरी जालसाज़ी के ज़रिये उसका मकसद सिर्फ़ लड़कियों को इम्प्रेस करना था! दिल्ली पुलिस ने जब एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, तो उसने यही बताया कि देश ही नहीं, विदेशों तक की लड़कियों को अपने जाल में फंसाने की नीयत से वह यह फ़र्ज़ी पहचान बताता और बनाता रहा. लेकिन, दूसरा एंगल यह है कि इस व्यक्ति के खिलाफ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई तक सक्रिय हो गई थी और कथित तौर पर इस आदमी को हनी ट्रैप में फंसाने का जाल बिछा रही थी.

साउथ दिल्ली पुलिस ने जब इस नकली आर्मी अफ़सर को गिरफ्तार किया, तो चौंकाने वाले कई फैक्ट्स पुलिस के हाथ लगे. जैसे इसके मोबाइल फोन में देशी विदेशी लड़कियों के नंबरों की भरमार थी. यही नहीं, वह इनके साथ वीडियो कॉल और अंतर्राष्ट्रीय कॉल्स के ज़रिये लगातार टच में था. फ़ोन में पाकिस्तान के भी कई नंबर मिले. पुलिस की एक थ्योरी है कि इस आरोपी को पाकिस्तान के खुफिया एजेंट किसी तरह हनी ट्रैप में फंसा रहे थे. अब पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है कि यह सिर्फ लड़कियों को रिझाने के लिए किया गया फ़र्ज़ीवाड़ा है या इसका कोई लिंक देश की सुरक्षा से भी जुड़ा है.

delhi news, pakistan agent, secret agent, social media fraud, दिल्ली न्यूज़, पाकिस्तानी एजेंट, खुफिया एजेंट, सोशल मीडिया फ्रॉड
दिल्ली पुलिस को नकली आर्मी अफसर के पास से कई चौंकाने वाले डिटेल्स मिले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.