Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली पुलिस ने Facebook पर दोस्ती कर पैसे ऐंठने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, राजस्थान से 2 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने Facebook पर दोस्ती कर पैसे ऐंठने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, राजस्थान से 2 गिरफ्तार

सेवानिवृत्त व्यक्ति ने आरोपी को चार लाख रुपये का भुगतान कर दिया था. (सांकेतिक तस्वीर)

सेवानिवृत्त व्यक्ति ने आरोपी को चार लाख रुपये का भुगतान कर दिया था. (सांकेतिक तस्वीर)

पकड़े गए आरोपी दिल्ली और मुंबई के पैसे वाले लोगों को फेसबुक के माध्यम से पहले अपने जाल में फंसाते थे. फिर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे ऐठते थे. पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव (Dipak Yadav) ने बताय कि आरोपी को शुक्रवार को राजस्थान में उसके मूल स्थान से पकड़ा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कथित रूप से जबरन वसूली करने के दो अलग- अलग मामलों में राजस्थान से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. पुलिस ने बताया कि पहली घटना में राजस्थान निवासी 23 वर्षीय इजाजुल (Isajul) को एक व्यक्ति के वीडियो में कथित रूप से छेड़छाड़ करने के बाद उससे पैसे मांगने को लेकर गिरफ्तार किया गया है. इस व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसे फेसबुक पर दोस्ती का अनुरोध मिला और जब उसने अपना मोबाइल नंबर साझा किया तब उसे एक वीडियो कॉल आया और फिर इजाजुल ने उसके वीडियो में छेड़छाड़ कर दी. उसने अश्लील वीडियो बना डाला और सोशल मीडिया (Social Media) पर उसे नहीं फैलाने के एवज में पैसे मांगने लगा.

    पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव ने बताय कि आरोपी को शुक्रवार को राजस्थान में उसके मूल स्थान से पकड़ा गया जिसके बाद उसने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह अपने गिरोह का अगुवा है तथा उसके काम का तरीका है कि वे लोग दिल्ली एवं मुंबई के लोगों को फंसाते हैं. पुलिस के अनुसार एक अन्य घटना में भी राजस्थान के एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जो कथित रूप से एक सेवानिवृत्त व्यक्ति का अश्लील वीडियो इंटरनेट पर फैलाने की धमकी देकर पैसे ऐंठ रहा था. उसकी पहचान भरतपुर के निवासी नासिर के रूप में हुई है.

    उसे विभिन्न नंबरों से फोन आ रहे हैं
    सेवानिवृत्त व्यक्ति ने दो अक्टूबर को पुलिस में शिकायत की थी कि उसे विभिन्न नंबरों से फोन आ रहे हैं और फोन करने वाले यह कहते हुए उससे पैसे मांग रहे हैं कि वे सोशल मीडिया के अधिकारी हैं. तथा एक महिला ने उनसे शिकायत की है कि वह उनका शोषण कर रहे हैं. सेवानिवृत्त व्यक्ति ने चार लाख रुपये का भुगतान कर दिया था. बता दें कि इन दिनों दिल्ली- एनसीआर में इस तरह के साइबर अपराध के ममले बढ़ गए हैं.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Arrest, Delhi news, Delhi police, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर