दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय तस्करी गिरोह का किया भंडाफोड़, 250 करोड़ की हेरोइन जब्त

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के बाटला हाउस इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री होने का भी दावा किया है. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के बाटला हाउस इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री होने का भी दावा किया है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi Crime News: हेरोइन की तस्करी में गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की पहचान अल्ताफ उर्फ मेहराजुद्दीन दर्जी, आबिद हुसैन सुल्तान, हशमत मोहम्मदी, तिफल नाउ खेज और अब्दुल्ला नजीबुल्लाह के रूप में हुई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने पांच लोगों की गिरफ्तारी और करीब 250 करोड़ रुपये की 54.2 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने के साथ एक अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया. पुलिस के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की पहचान अल्ताफ उर्फ मेहराजुद्दीन दर्जी, आबिद हुसैन सुल्तान, हशमत मोहम्मदी, तिफल नाउ खेज और अब्दुल्ला नजीबुल्लाह के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के बाटला हाउस इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री होने का भी दावा किया है.

दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों तस्करी के मामले बढ़ गए हैं. बीते 8 मई को भी खबर सामने आई थी कि दिल्ली में नशे के बड़े कारोबार का पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अफगानिस्तान के एक दंपति को गिरफ्तार कर उनके पास से 125 किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की थी. जब्त की गई हेरोइन की कीमत 860 करोड़ रुपये बताई गई थी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान 48 वर्षीय मोहम्मद शफी और 36 साल की तरीना के रूप में हुई है. यह दोनों अफगानिस्तान के कंधार के निवासी हैं.

हेरोइन की कीमत 860 करोड़ रुपए

अधिकारियों ने कहा कि बरामद की गई 125.840 किलो हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 860 करोड़ रुपये बताई गई है. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) उर्जिवा गोयल ने कहा कि पुलिस को शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी कि दो लोग कार में हेरोइन लेकर वजीराबाद से ख्याला की ओर जाएंगे. इसके बाद जाल बिछाकर आरोपियों को पकड़ लिया गया. पुलिस ने कहा था कि हेरोइन प्लास्टिक के सात थैलों में रखी हुई थी. उन्होंने कहा कि आरोपी मोहम्मद शफी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो हेरोइन वजीराबाद से ख्याला ले जा रहा था, जिसके बाद उसे पंजाब भेजा जाना था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज