ATM का एक्सपर्ट है दिल्ली पुलिस की पकड़ में आया गिरोह, लूट करने आते थे India

दो अलग-अलग एनकाउंटर के बाद दिल्ली पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया है.
दो अलग-अलग एनकाउंटर के बाद दिल्ली पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

तलाशी के दौरान बदमाशों के पास से कोलकाता (Kolkata) की फ्लाइट टिकट भी मिली. बदमाशों ने बताया कि ये अवैध तरीके से बांग्लादेश (Bangladesh) अपने घर जाने वाले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 12:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एनकाउंटर के बाद एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है जो देशभर में एटीएम लूटता था. इनके पास लाखों रुपये भी बरामद हुए हैं. देश के कई राज्य में इनके खिलाफ मुकदमें दर्ज हैं. गोवा में भी एटीएम (ATM) से एक बड़ी लूट की थी. यह एक ऐसा गिरोह है जो बांग्लादेश (Bangladesh) से इंडिया लूट करने आते थे. लूटपाट करने के बाद वापस बांग्लादेश चले जाते थे. फर्जी आईडी बनाकर यह इंडिया में रह रहे थे. पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं. दो अलग-अलग एनकाउंटर (Encounter) में गिरोह के सदस्यों को एयरपोर्ट (Airport) और आनंद विहार के पास से गिरफ्तार किया गया है.

गिरोह से आनंद विहार में ऐसे हुई मुठभेड़

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को एक इनपुट मिला था कि रुस्तम पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके में आने वाला है. जिसके बाद उसे रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वो अपनी बाइक पर भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग भी की. जवाबी फायरिंग में पुलिस ने उसके दोनों पैरों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की. जिससे वो घायल हो गया और गिरफ्तार कर लिया गया. इस एनकाउंटर में कुल 8 राउंड गोलियां चलीं.



यह भी पढ़ें-  एक्सीडेंट के बाद वन विभाग ने सीज किया रेल इंजन, 12 करोड़ की जमानत पर रेलवे को दी कस्टडी
आरोपी के पास से 3 लाख 30 हज़ार कैश और 1 पिस्टल के साथ कुछ कारतूस बरामद हुए हैं. पकडे गए बदमाश ने बताया कि वो अपने साथियों के साथ फर्जी आईडी से इंडिया में रह रहा था. यह एनकाउंटर बीती रात 1.45 बजे आनंद विहार इलाके के सीबीडी मैदान में हुआ. बदमाश का नाम सुहाग उर्फ रुस्तम है जो गोवा में एटीएम की लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दे चुका है.

आईजीआई एयरपोर्ट पर भी बदमाशों से हुआ एनकाउंटर

स्पेशल सेल को एक दिन पहले इनपुट मिला था कि नार्थ गोवा के porvorim थाना इलाके में एटीएम लूट के आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट के आसपास हैं. जिसके बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर ट्रैप लगाया गया था. जिसके बाद आरोपी सफीक और सोफेकुल को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनो के पास से 33 हज़ार कैश भी बरामद हुआ. जबकि 1 पिस्टल और कुछ कारतूस भी बरामद हुए हैं. गोवा एटीएम की लूट में यह भी शामिल थे. गोवा में लूट करने के बाद ट्रेन से यह दिल्ली आ गए थे. यहां भी लूट का प्लान था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज