AAP विधायक पर दर्ज FIR को लेकर विधानसभा में हंगामा, अब तलब होंगे दिल्ली के पुलिस कमिश्नर
Delhi-Ncr News in Hindi

AAP विधायक पर दर्ज FIR को लेकर विधानसभा में हंगामा, अब तलब होंगे दिल्ली के पुलिस कमिश्नर
रिठाला से विधायक गोयल ने कहा कि थाना प्रभारी ने उनके साथ बदसलूकी की है

रिठाला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक मोहिंदर गोयल (Mohinder Goyal) पर कथित तौर मास्क नहीं पहनने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एफआईआर दर्ज की है. यह मामला सोमवार को दिल्ली विधानसभा में उठा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 10:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रिठाला से आम आम आदमी पार्टी (AAP) के मौजूदा विधायक मोहिंदर गोयल (Mohinder Goyal) ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दे दिया. मोहिंदर गोयल पर मास्क नहीं पहनने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एफआईआर (FIR) दर्ज की थी. विधायक का कहना है कि दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के कथित रूप से खराब व्यवहार के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है. हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष ने गोयल का इस्तीफा स्वीकार करने से इनकार करते हुए कहा कि सदन के अगले सत्र में पुलिस आयुक्त को तलब किया जाएगा. दिल्ली विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र के दौरान सोमवार को गोयल ने विधानसभा अध्यक्ष को अपने इस्तीफे की पेशकश की थी.

दिल्ली पुलिस ने मास्क नहीं पहनने पर दर्ज की थी एफआईआर
रिठाला से विधायक गोयल ने कहा कि थाना प्रभारी ने उनके साथ बदसलूकी की है और उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए. गोयल ने कहा कि अगर अधिकारी को बर्खास्त नहीं किया गया तो वह सदन का सदस्य नहीं रहना चाहते. हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने विधायक का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया और उन्हें इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया.

AAP MLA Mohinder Goyal, Delhi Speaker, Ram Niwas Goel, delhi Police Commissioner summoned, FIR against AAP MLA Mohinder Goyal, Ram Niwas Goel, Delhi assemble session 2020, delhi politics, Delhi news, मोंहिदर गोयल, आम आदमी पार्टी, दिल्ली विधानसभा का एक दिन का सत्र, दिल्ली पुलिस, विधानसभा अध्यक्ष, राम निवास गोयल, बीजेपी, पुलिस कमिश्नर दिल्ली, रिठाला विधानसभा सदन के अगले सत्र में पुलिस आयुक्त को तलब किया जाएगा.
सदन के अगले सत्र में पुलिस आयुक्त को तलब किया जाएगा. (Demo pic)

विधायक इस बात को लेकर हैं परेशान


बता दें कि रिठाला विधायक पर कथित तौर मास्क नहीं पहनने पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. विधायक पर एफआईआर का मामला सोमवार को दिल्ली विधानसभा में उठा. विधानसभा का सत्र शुरू होते ही रिठाला के आप विधायक मोहिंदर गोयल ने स्पीकर को अपना इस्तीफा दे दिया. गोयल ने सदन में कहा कि मेरे ऊपर मॉस्क नहीं लगाने की वजह से एफआईआर दर्ज हुई है. अगर मेरी गलती साबित हो जाती है तो मैं सजा भुगतने के लिए तैयार हूं.

ये भी पढ़ें: Delhi Violence: दिल्ली पुलिस ने JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद की 10 दिन की मांगी रिमांड, कुछ देर में आएगा फैसला



विधायक ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में नशा का कारोबार चल रहा था. इस सूचना पर मैं मौके पर पहुंचा था. यह घटना सीसीटीवी में भी कैद है. विधायक ने अध्यक्ष से कहा कि अगर मेरी गलती नहीं है तो एसएचओ को निलंबित किया जाए. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगले विधानसभा सत्र में दिल्ली पुलिस आयुक्त को तलब किया जाएगा. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी समेत भाजपा विधायकों ने भी गोयल का समर्थन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading