लाइव टीवी

Delhi Election 2020: शाहीन बाग क्षेत्र में चुनाव कराया जाए या नहीं? दिल्ली पुलिस ने लिया जायजा

News18India
Updated: January 30, 2020, 2:33 PM IST
Delhi Election 2020: शाहीन बाग क्षेत्र में चुनाव कराया जाए या नहीं? दिल्ली पुलिस ने लिया जायजा
शाहीन बाग में दिल्ली विधानसभा चुनाव के मतदान कराए जाएं या नहीं, दिल्ली पुलिस ले रही है जायजा. (फाइल फोटो)

शाहीन बाग (Shaheen Bagh Protest) इलाके में CAA और NRC के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) का मतदान कराने से पहले पूरी तरह आश्वस्त हो लेना चाहती है.

  • News18India
  • Last Updated: January 30, 2020, 2:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी में विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) को लेकर नई बात सामने आई है. न्‍यूज एजेंसी 'PTI' के अनुसार, दिल्‍ली के शाहीन बाग क्षेत्र (Shaheen Bagh Protest) में चुनाव कराया जाए या नहीं, उसको लेकर दिल्‍ली पुलिस अब जायजा लेने में जुटी है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि चुनाव तैयारियों को मद्देनजर पुलिस ने जायजा लिया है.

विशेष आयुक्‍त (खुफिया) प्रवीर रंजन ने बताया कि क्षेत्र में चुनाव को उचित तरीके से कराने के लिए तैयारियों का जायजा लिया गया है. उन्‍होंने बताया कि चुनाव कर्मियों और इलेक्‍शन में काम आने वाली सामग्रियों के निर्बाध आवागमन को लेकर वैकल्पिक मार्ग को लेकर भी योजना तैयारी की गई है. प्रवीर रंजन की मानें तो इस इलाके को खाली करवाने के लिए प्रदर्शनकारियों से बातचीत की जा रही है.

जामिया इलाके में प्रदर्शन
इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के जामिया नगर में छात्रों के मार्च के दौरान फायरिंग में एक युवक के देसी कट्टा लहराने और एक छात्र के घायल होने की खबर है. घायल युवक को पास के होली फैमिली हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फायरिंग करने वाले संदिग्ध आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जानकारी मिल रही है कि आरोपी संदिग्ध युवक 'जय श्री राम' और 'वंदे मातरम' का नारा लगा रहा था. इसके साथ ही वह 'हिन्दुस्तान में रहना होगा वंदे मातरम कहना होगा' का भी नारा लगा रहा था.

ये भी पढ़ें -

Video: जामिया प्रोटेस्ट के दौरान एक युवक ने लहराई पिस्तौल, फायरिंग में एक घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर