Home /News /delhi-ncr /

OMG! यमुना के दलदल में डूब रहा शख्‍स लगा रहा था 'बचाओ, बचाओ' की आवाज, कांस्‍टेबल ने ऐसे बचाई जान, देखें Video

OMG! यमुना के दलदल में डूब रहा शख्‍स लगा रहा था 'बचाओ, बचाओ' की आवाज, कांस्‍टेबल ने ऐसे बचाई जान, देखें Video

यमुना नदी के दलदल में डूब रहे शख्‍स की पहचान जितेंद्र के रूप में हुई है.

यमुना नदी के दलदल में डूब रहे शख्‍स की पहचान जितेंद्र के रूप में हुई है.

Delhi Police: दिल्‍ली पुलिस के कांस्‍टेबल शिव कुमार (Constable Shiv Kumar) द्वारा यमुना नदी के दलदल में डूब रहे शख्‍स को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है. थाना सिविल लाइंस में कार्यरत कांस्‍टेबल गश्त पर थे, इसी बीच उनको 'बचाओ! बचाओ!' की आवाज सुनाई दी. वहीं, नजदीक जाकर देखा तो एक शख्‍स दलदल में डूब रहा था. इसके बाद उन्‍होंने बहादुरी व सूझबूझ से गणपति विसर्जन के दौरान फेंके गए कपड़ों को रस्सी के रूप में इस्तेमाल कर उसकी जान बचा ली.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के कांस्‍टेबल द्वारा मंजनू का टीला इलाके में यमुना नदी (Yamuna River) के दलदल में फंसे एक शख्‍स को डूबने से बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है. यही नहीं, दलदल में फंसे शख्‍स की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पुलिस कांस्‍टेबल ने उसे कई बार फटकार भी लगाई तो कई बार हौसला देकर बाहर निकलने के प्रयास के लिए शाबाशी भी दी. जब कांस्‍टेबल को इस दौरान कोई रस्‍सी नहीं मिली, तो गणपति विसर्जन के दौरान फेंके गए कुछ पुराने कपड़े इकठ्ठे किए और एक लंबी रस्सी तैयार कर बड़ी मुस्तैदी से दलदल में डूब रहे शख्‍स की जान बचा ली.

    उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक, थाना सिविल लाइंस में तैनात कांस्‍टेबल शिवकुमार मंजनू के टीले इलाके में गश्त पर थे. इसी दौरान यमुना के किनारे उन्हें एक शख्स की बचाओ, बचाओ की आवाज सुनाई दी. आवाज सुनकर तत्‍काल मौके पर पहुंचे कांस्‍टेबल ने देखा कि एक शख्‍स यमुना नदी के दलदल में डूब रहा है. करीब 10-15 फीट गहरी जगह में फंसा पीड़ित मदद के लिए रो रहा था.

    शौच करने गया और जिंदगी दांव लग गई
    बहरहाल, पुलिस कांस्‍टेबल ने जिस शख्‍स की जान बचाई है, उसकी पहचान 36 साल जितेंद्र के रूप में हुई है. वह दिल्‍ली के दिल्ली के दयालपुर का रहने वाला है. जितेंद्र के मुताबिक, वह शौच के लिए गया था. इस दौरान वह दलदल में फंस गया और जान पर बन आयी. वहीं, उसने अपनी जान बचाने के लिए दिल्‍ली पुलिस का धन्‍यवाद किया है.

    दिल्‍ली पुलिस, जीवन रक्षक
    डीसीपी नॉर्थ दिल्‍ली ने पुलिस कांस्‍टेबल शिव कुमार द्वारा बचाए गये शख्‍स का वीडियो रिलीज करते हुए ‘दिल्‍ली पुलिस, जीवन रक्षक’ का टैग दिया है. इसके साथ उन्‍होंने लिखा, ‘थाना सिविल लाइंस के सिपाही शिव कुमार ने दौरान ए गश्त ‘बचाओ! बचाओ!’ की आवाज सुनी और देखा कि यमुना के दलदल में एक व्यक्ति डूब रहा है. उसने बहादुरी व सूझ बूझ से गणपति विसर्जन के दौरान फेंके गए कपड़ों को रस्सी के रूप में इस्तेमाल किया और उस व्यक्ति को बचाया.’

    वहीं, इस घटना का एक और वीडियो  वायरल हुआ है, जिसमें शख्‍स दल दल में फंसता जा रहा है और वह हिम्‍मत हारता जा रहा है. इस दौरान कांस्‍टेबल उसको फटकार लगाते हुए कहा है कि हिम्‍मत करो, थोड़ा और दम लगाओ और आगे बढ़ो, तुम बाहर निकल आआगे. अगले ही पहल कांस्‍टेबल ने कहा कि शाबाश! तुम्‍हारा पैर फ्री है. वहीं, कुछ मिनट की कवायद के बाद शख्‍स की जान बच जाती है.

    Tags: Delhi police, Delhi Police Commissioner, Latest viral video, Positive Story, Viral video news, Viral Video on Social Media, Viral videos, Yamuna River

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर