दिल्‍ली पुलिस का दावा- 72 साल में चलाया सबसे बड़ा अभियान, गरीबों में बांटे 50 लाख फूड पैकेट और 145 टन राशन
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली पुलिस का दावा- 72 साल में चलाया सबसे बड़ा अभियान, गरीबों में बांटे 50 लाख फूड पैकेट और 145 टन राशन
File Photo.

दिल्‍ली पुलिस ने दावा किया है कि वर्ष 1948 में अस्तित्‍व में आने के बाद से पुलिसबल की ओर से अब तक का सबसे बड़ा मानवीय सहायता अभियान चलाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 12:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते भारत के साथ ही अन्‍य देशों में भयावह मानवीय संकट पैदा हो गया है. देश में इससे निपटने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. सोशल डिस्‍टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए पूरा देश Lockdown कर दिया गया है. ऐसे में सबसे ज्‍यादा संकट गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों के सामने खड़ा हो गया है. इस संकट के बीच दिल्‍ली पुलिस ने दावा किया है कि वर्ष 1948 में अस्तित्‍व में आने के बाद से पुलिसबल की ओर से अब तक का सबसे बड़ा मानवीय सहायता अभियान चलाया गया है. दिल्‍ली पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि अभी तक शहरी गरीबों के बीच 50 लाख फूड पैकेट और 145 टन राशन वितरित किया जा चुका है.



कोरोना वॉरियर्स के साथ मिलकर दिन-रात काम कर रहे हैं पुलिसकर्मी 
विश्व के साथ-साथ कोरोना वायरस भारत में भी कहर बरपा रहा है. इसके प्रकोप को रोकने के लिए कोरोना वॉरियर्स पुलिसकर्मी के साथ मिलकर दिन-रात काम कर रहे हैं. वहीं, पूरे देश में लॉकडाउन है. लोगों के घर से बाहर निकलने पर मनाही है. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक इंस्पेक्टर ने कोरोना वॉरियर्स के आत्मविश्वास को बढ़ाने और लोगों को लॉकडाउन (Lockdown) के प्रति प्रेरित करने के लिए एक कविता (poem) लिखी है. अब यह कविता सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग इसी कविता को खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही इस कविता को शेयर भी किया जा रहा है.



'है वक्त ये इन्कलाब, कोरोना से जंग है'
जानकारी के मुताबिक, कविता लिखने वाले इस इंस्पेक्टर का नाम सुहैब फारूकी है. वो नई दिल्ली के साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) के रूप में तैनात हैं. उन्हें अपने खाली समय में कविता पढ़ने और लिखने में मजा आता है. यही वजह है कि फारूकी ने लॉकडाउन का पालन करने और लोगों का आत्मविश्वास जगाने के लिए 'है वक्त ये इन्कलाब, कोरोना से जंग है' शीर्षक से अपनी नई कविता लिख डाली.

ये भी पढ़ें- 

MP के क्वारंटाइन सेंटर से भागे COVID-19 पॉजिटिव समेत 4 लोग ट्रक में मिले

कोरोना को लेकर दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज