Home /News /delhi-ncr /

3 साल पहले क्रिप्टो अकाउंट हैक कर किए थे 30 लाख ट्रांसफर, अब हुआ खलासा, इस आतंकी संगठन के पास पहुंचा

3 साल पहले क्रिप्टो अकाउंट हैक कर किए थे 30 लाख ट्रांसफर, अब हुआ खलासा, इस आतंकी संगठन के पास पहुंचा

ऑनलाइन क्रिप्टो फ्रॉड के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ा खुलासा किया है. (सांकेतिक फोटो)

ऑनलाइन क्रिप्टो फ्रॉड के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ा खुलासा किया है. (सांकेतिक फोटो)

Online Fraud: दिल्ली पुलिस ने बड़ी धोखाधड़ी का खुलासा करते हुए बताया कि दिल्ली के जिस शख्स के 30 लाख रुपये क्रिप्टो अकाउंट को हैक कर ट्रांसफर किए गए थे वो आतंकी संगठन हमास का काम था. हमास इस पैसे को आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल के लिए करता था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ा खुलासा किया है. दिल्ली के एक शख्स के क्रिप्टोकरंसी अकाउंट से 2019 में अचानक 30 लाख रुपये किसी ने अपने क्रिप्टो वॉलेट में ट्रांसफर कर लिए. शख्स ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस में एक एफआईआर दर्ज करवाई. मामला गंभीर देख पुलिस ने स्पेशल सेल की आईएपएसओ यूनिट को जांच सौंपी. जांच के बाद पता चला कि पीड़ित का पैसा धोखे से आतंकी संगठने हमास के क्रिप्टो करेंसी वॉलेट में ट्रांसफर कर लिया गया है.
पुलिस ने खुलासा किया कि पैसा कई निजी क्रिप्टोकरंसी वॉलेट से होता हुआ हमास के क्रिप्टो वॉलेट तक पहुंचता था जिसके बाद इसका पैसे का इस्तेमाल हमास आतंकी गतिविधियों के लिए करता था.

हमास के मिलिट्री विंग से संबंध
पुलिस ने बताया कि पीड़ित का पैसा जिस क्रिप्टो अकाउंट में ट्रांसफर किया गया उसको अलकासिम ब्रिगेट्स ऑपरेट कर रहा था. अलकासिम आतंकी संगठने हमास का ही मिलिट्री विंग है. इसे मोहम्मद नासिर इब्राहिम अब्दुल्ला ऑपरेट कर रहा था. इस पर इजरायल की पुलिस भी लंबे समय से नजर रखे हुए थी और संदिग्‍ध ट्रांसफर व गतिविधियों के तार जब हमास से जुड़ते दिखे तो इस पर कार्रवाई की गई.

सीज किया अकाउंट
इजरायल की नेशनल ब्यूरो फ़ॉर काउंटर टेरर फाइनेंसिंग ने इस अकाउंट से जब संदिग्‍ध गतिविधियों को होते हुए देखा तो नासिर के क्रिप्टो अकाउंट को सीज कर दिया गया. अब इस अकाउंट से न तो पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है और न ही इसमें कोई पैसा जमा करवा सकता है. एनबीएफसीटीएफ के अनुसार इस वॉलेट का पैसा लगातार हमास की ओर से आतंकी गतिविधियों के लिए किया जा रहा था. इसी के चलते अब इस अकाउंट को सीज कर दिया गया है. पीड़ित का पैसा कैसे वापस आएगा इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है.

Tags: Delhi news, Online fraud

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर