दुकान से ऐसे गायब हुआ 25.7 किलो सोना, पुलिस ने जितना बरामद किया उसे देखकर व्यापारी भी रह गया दंग!
Delhi-Ncr News in Hindi

दुकान से ऐसे गायब हुआ 25.7 किलो सोना, पुलिस ने जितना बरामद किया उसे देखकर व्यापारी भी रह गया दंग!
पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार कर चोरी की गई सोने चांदी के जेवर बरामद कर लिए हैं. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि आरोपी दुकान से गायब किए गए सोने (Gold) को गलाकर हेराफेरी करता था. महाराष्ट्र (Maharashtra) निवासी सोना गलाने वाले सचिन को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 8:57 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में सोने (Gold) के एक बड़े कारोबारी के यहां से 25.7 किलो सोना चोरी हो गया. अब इसका खुलासा किया गया है. बड़े ही नाटकीय अंदाज में दुकान का नौकर ही सोना लेकर गायब हो गया. घटना की एफआईआर (FIR) हुई तो केस दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल टीम (Special Team) को सौंपा गया. सोना लेकर गायब हुआ आरोपी लगातार लोकेशन बदलता रहा. आखिर में आरोपी को राजस्थान (Rajasthan) से पकड़ लिया गया. वहीं, पुलिस ने 600 ग्राम सोना बरामद किया है.

करोल बाग इलाके में सोने का थोक में काम करने वाला एक कारोबारी है. चांदनी चौक में भी कारोबारी की दुकान है. कारोबारी के यहां सोनी नाम का एक युवक इंचार्ज के तौर पर वर्ष 2017 से काम कर रहा था. वह सोने की बड़ी-बड़ी खेप एक दुकान से दूसरी दुकान पर भी ले जाता था.

ऐसे गायब हुआ कारोबारी का सोना



एक दिन कारोबारी को शक हुआ कि करोल बाग से जितना सोना सप्लाई के लिए निकलता है, उसके कैश और सोने की वापसी में कुछ गड़बड़ है. कारोबारी ने हिसाब खंगालना शुरू कर दिया. जब हिसाब का मिलान हुआ तो गड़बड़ी सामने आई. अब यह गड़बड़ी किसके स्तर पर हो रही है और कौन कर रहा है, इसका खुलासा होने से पहले ही एक बड़ी घटना घट गई. गोदाम का इंचार्ज सोनी एक दिन कारोबारी का सप्लाई के लिए लेकर निकला 25.7 किलो सोना लेकर गायब हो गया.



करीब एक महीने में दिल्ली पुलिस ने मामला का खुलासा कर आरोपियों को पकड़ लिया. (File Photo)


पुलिस ने ऐसे पकड़ा आरोपी और उसके साथियों को

मामला गंभीर था. बड़ी मात्रा में सोना गायब हुआ था. पुलिस की भी साख का सवाल था. पुलिस ने रात-दिन आरोपी सोनी की तलाश शुरू कर दी. मोबाइल के जरिए उसे ट्रेस किया जाने लगा, लेकिन आरोपी हर रोज देश के अलग-अलग इलाके में अपना लोकेशन बदल रहा था. आखिर में पुलिस ने उसे राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी सोनी की पत्नी का भाई भी इस खेल में शामिल था. वहीं, एक अन्य युवक सचिन को भी गिरफ्तार किया गया है. सचिन सोने को गलाने का काम करता है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 600 ग्राम सोने के आभूषण भी बरामद किए हैं. सोनी जुआ और आईपीएल में सट्टा खेलने का भी शौकीन बताया जाता है.

ये भी पढ़ें- 

बीजेपी के पूर्व सांसद का बयान, '107 लड़के किसके लिए पैदा कर रहे मुसलमान'

एक चूहा पकड़ने में 22 हजार रुपये खर्च कर डालता है चेन्नई रेल डिवीजन, RTI से हुआ खुलासा

 
First published: October 10, 2019, 8:11 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading