Home /News /delhi-ncr /

200 Crore Extortion Case: दिल्ली पुलिस फाइल करेगी चार्जशीट, EOW ने किए सनसनीखेज खुलासे

200 Crore Extortion Case: दिल्ली पुलिस फाइल करेगी चार्जशीट, EOW ने किए सनसनीखेज खुलासे

  200 करोड़ रुपये की वूसली के मामले में सुकेश चंदशेखर समेत 13 से ज्‍यादा लोग जेल में हैं.

200 करोड़ रुपये की वूसली के मामले में सुकेश चंदशेखर समेत 13 से ज्‍यादा लोग जेल में हैं.

200 Crore Extortion Case: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) आज या फिर बुधवार को 200 करोड़ रुपये की वूसली के मामले में चार्जशीट फाइल करेगी. इस मामले को जालसाज सुकेश चंदशेखर (Sukesh Chandasekhar) ने अपनी कथित पत्नी और फिल्म ऐक्ट्रेस लीना मारिया पाल (Leena Maria Paul)के साथ मिलकर दिया था. वहीं, 13 से ज्‍यादा लोग मकोका के तहत गिरफ्तार किए हैं. वहीं, इस मामले में ईडी बॉलीवुड ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को समन करने के बाद पूछताछ कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. देश की अब तक की सबसे बड़ी 200 करोड़ रुपए की वसूली के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट फाइल होने वाली है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यह चार्जशीट आज या फिर बुधवार को फाइल करेगी. जबकि यह मामला देश के सबसे बड़े जालसाज सुकेश चंदशेखर से जुड़ा है, जिसने तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की वसूली को अंजाम दिया था. इस वसूली कांड को तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंदशेखर ने अपनी कथित पत्नी और फिल्म ऐक्ट्रेस लीना मारिया पाल के साथ मिलकर किया था. इस मामले में बॉलीवुड के कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है.

दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज की थी जिसके बाद ये मामला EOW को सौंप दिया गया था. ईओडब्‍लयू ने इस मामले में 13 से ज्‍यादा लोगों को गिरफ्तार किया था. इसमें सुकेश चंदशेखर, लीना मारिया पाल, तिहाड़ जेल के अधिकारी डीएस बत्रा और धर्मवीर मीना, जोएल डैनियल, मिडल मैन दीपक रमनानी, सुकेश का वकील मोहन, आरबीएल बैंक अधिकारी कोमल पोद्दार और कमलेश कोठारी आदि नाम शामिल हैं. यही नहीं, इस वसूली कांड को लेकर ईओडब्‍लयू ने सुकेश और अन्‍य आरोपियों पर मकोका भी लगाया है. इसके अलावा इस मामले में तिहाड़ जेल के दो दर्जन से ज्‍यादा स्‍टाफ का ट्रांसफर भी किया गया था.

इस मामले की जांच ईडी भी कर रही है जिसने सुकेश चंदशेखर और लीना पाल मनी लॉड्रिंग मामले में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को समन करने के बाद पूछताछ की थी. सुकेश ने महंगे गिफ्ट्स और लाखों रुपये की कार दी थी.

आखिर क्या थी एफआईआर नंबर 208 ?

Tags: Delhi police, Delhi Police Commissioner, Directorate of Enforcement, Jacqueline fernandez, Leena Maria Paul, Nora Fatehi, Patiala House Court

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर