Home /News /delhi-ncr /

लॉकडाउन के दौरान ATM लूटने वाले के साथ दिल्ली पुलिस की मुठभेड़, आरोपी गिरफ्तार

लॉकडाउन के दौरान ATM लूटने वाले के साथ दिल्ली पुलिस की मुठभेड़, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस (Delhi police) की स्पेशल सेल की टीम की राजस्थान के मेवाती गैंग के एक सदस्य से मुठभेड़ हुई. मेवाती गैंग का यह शातिर बदमाश लॉकडाउन के दौरान ATM लूट को अंजाम देता था.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल की टीम की राजस्थान के मेवाती गैंग के एक सदस्य से मुठभेड़ हुई. मेवाती गैंग का यह शातिर बदमाश एटीएम से पैसों के लूटने में में माहिर बताया जा रहा है. आरोपी दिल्ली-एनसीआर में कई ऐसे वारदात को अंजाम दे चुका था. गिरफ्तार आरोपी का नाम अरशद खान है, जो मूल रूप से राजस्थान के तिजारा गांव (अलवर जिला) का रहने वाला है. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सहित अन्य इलाकों में इसने एटीएम में लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

दिल्ली के बेहद पॉश इलाका माने जाने वाला वसंत कुंज इलाके में इस बदमाश को घेरा गया, लेकिन वो भागने की कोशिश करने लगा. आम लोगों की भीड़ और उनलोगों की सुरक्षा को देखते हुए स्पेशल सेल की टीम उसके पीछे लग गयी और जब वो बदमाश एक सुनसान इलाके में पहुंचा तब उसे और उसकी कार को चारों तरफ से घेरा गया, लेकिन अपनी जान बचाने के लिए उस बदमाश ने फायरिंग कर दिया. उसके बाद जवाबी फायरिंग हुई, लेकिन इसी दौरान मौके का फायदा उठाते हुए अरशद भागने की कोशिश करने लगा.

पैर में मारी गोली
पुलिस के मुताबिक मामले की नजाकत को देखते हुए स्पेशल सेल की टीम ने कई बार उसे रुकने के लिए सतर्क किया, लेकिन जब वो नहीं रुका और आम लोगों की भीड़ की ओर भागने लगा तब इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उस बदमाश के पैर में गोली मारी. उसके बाद जैसे ही शातिर बदमाश अरशद खान जमीन पर गिरा उसे धर दबोच लिया गया. हालांकि उसके बाद इस मामले की जानकारी PCR (Police control room) और स्थानीय पुलिस को दी गई और उसके बाद उस बदमाश को घायल अवस्था में स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां आरोपी अरशद का इलाज चल रहा है.

कैसे इस ऑपरेशन को दिया गया अंजाम
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा और एसीपी अत्तर सिंह के मार्गदर्शन में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाली टीम को एनकाउंटर विशेषज्ञ (Encounter expert) इंस्पेक्टर शिव कुमार और इंस्पेक्टर कर्मवीर ने विशेष तौर पर प्लानिंग की थी. बीते रविवार की शाम करीब 6 बजे इंस्पेक्टर शिव कुमार को उसकी टीम द्वारा ये जानकारी दी गई है कि एटीएम लूट को अंजाम देने वाले आरोपी अरशद अपनी कार से साउथ दिल्ली में घूम रहा है और शायद इसी इलाके में कुछ और एटीएम को लूटने का प्लान और रेकी करने आया हुआ है. उसके बाद तुरंत इंस्पेक्टर शिव कुमार और इंस्पेक्टर कर्मवीर ने इस मामले को एसीपी अत्तर सिंह को दिया. ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए तमाम निर्देशों और सतर्कता पर चर्चा करने के बाद इस मामले की जानकारी डीसीपी प्रमोद कुशवाहा को दी गई और उनके द्वारा आदेश मिलने के बाद ऑपरेशन को बहुत ही बेहतर तरीके से अंजाम दिया गया.

क्या था ATM लूट का मामला
लॉकडाउन के दौरान राजधानी दिल्ली के बदरपुर, कालका जी, गोविंदपुरी, लाजपत नगर सहित कई इलाकों में इस तरह की एटीएम लूटने की वारदात को अंजाम दिया गया था. ये गैंग एटीएम में घुसते ही सबसे पहले स्प्रे से सीसीटीवी को रंग देते थे, उसके बाद एटीएम में लगे सीसीटीवी के डीवीआर मशीन को ही लेकर भाग जाते थे, जिससे कोई सबूत ही हाथ न लगे. साउथ दिल्ली में स्थित रजोकरी इलाके में हाल में ही पांच अगस्त को एक एटीएम लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. इसके लिए साउथ दिल्ली पुलिस सहित क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीम मामले की आंतरिक तौर पर तफ्तीश कर रही थी.

Tags: Delhi news update, Delhi police, Encounter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर