किसान ट्रैक्‍टर रैली को डिस्‍टर्ब करने के लिए पाकिस्तान से बनाए गए 308 ट्विटर हैंडल, दिल्‍ली पुलिस का दावा

26 जनवरी को किसान ट्रैक्‍टर रैली निकालने वाले हैं. (फाइल फोटो)

Kisan Tractor rally : दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं, जोकि रैली को डिस्टर्ब कर सकते हैं. स्पेशल कमिश्नर पाठक की ओर से इन सभी ट्विटर हैंडल से जुड़े हुए दस्तावेज भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिखाए गए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मद्देनजर किसानों की ओर से निकाली जाने वाली ट्रैक्टर रैली (KIsan Tractor Rally) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सशर्त मंजूरी दे दी है. दिल्ली के अंदर शांतिपूर्ण तरीके से रैली निकालने को लेकर किसान संगठनों और दिल्ली पुलिस के बीच आम सहमति बन गई है. धरने पर बैठे किसानों के तीन बॉर्डर को तीन रूट के रूप में तय करते हुए दिल्ली की कुछ सीमा तक अंदर आने की अनुमति दी गई है. इन तीन रूटों में सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर शामिल किए गए हैं. रैली में किसी प्रकार की अशांति और गड़बड़ी पैदा ना हो इसको लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से सतर्क है.

    दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि गणतंत्र दिवस के समारोह के बाद इस रैली को 3 रूटों पर निकालने की अनुमति किसान संगठनों को दे दी गई है. उन्होंने जानकारी दी कि रैली में अशांति फैलाने और गड़बड़ी करने संबंधी कुछ इनपुट्स इंटेलिजेंस और तमाम एजेंसियों की ओर से हासिल किए गए हैं. इसलिए रैली में किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसका भी विशेष ध्यान रखते हुए दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से दूसरी एजेंसियों के साथ तालमेल बनाते हुए रैली निकालने की तैयारी कर चुकी है.



    उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं, जोकि रैली को डिस्टर्ब कर सकते हैं. स्पेशल कमिश्नर पाठक की ओर से इन सभी ट्विटर हैंडल से जुड़े हुए दस्तावेज भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिखाए गए. उन्होंने बताया कि हरियाणा और यूपी पुलिस के साथ सभी सुरक्षा इंतजामों को लेकर लगातार बातचीत की गई है. दिल्ली पुलिस का प्रयास है कि गणतंत्र दिवस के इस पावन पर्व पर किसानों की भी सम्मानजनक रैली शांतिपूर्ण माहौल में निकाले की अनुमति दी जाए.

    उन्होंने बताया कि जिन 3 रूटों पर रैली निकालने की अनुमति दी गई है, वहां पर दिल्ली पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेट्स को आगे कुछ किलोमीटर्स जो निर्धारित किए गए हैं, उनको हटा दिया जाएगा. रैली जहां से निकली है, वहीं पर पहुंचने के लिए दाएं बाएं मोड़ दिया जाएगा. इसका एक फुलप्रूफ प्लान तैयार कर लिया गया है.

    दिल्ली पुलिस का मानना है कि यह उसके लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य है, लेकिन वह इसके लिए पूरी तरीके से तैयार है. समुचित तरीके से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं. वहीं, जिन तीन रूटों को ट्रैक्टर रैली निकालने के लिए अनुमति दी गई है, उनमें गाजीपुर बॉर्डर से 46 किलोमीटर, टिकरी बॉर्डर से 63 किलोमीटर और सिंघु बॉर्डर से 62 किलोमीटर के रूट प्रमुख रूप से शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.