Home /News /delhi-ncr /

Delhi Police ने 100 वॉलंट‍ियर्स को किया सम्‍मान‍ित, मह‍िलाओं को ज्‍यादा जोड़ने की अपील

Delhi Police ने 100 वॉलंट‍ियर्स को किया सम्‍मान‍ित, मह‍िलाओं को ज्‍यादा जोड़ने की अपील

द‍िल्‍ली पुल‍िस ने समाज के प्रत‍ि न‍ि:स्‍वार्थ भाव से सेवा करने के ल‍िए अधिक से अधिक महिलाओं को स्वयंसेवा के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की.

द‍िल्‍ली पुल‍िस ने समाज के प्रत‍ि न‍ि:स्‍वार्थ भाव से सेवा करने के ल‍िए अधिक से अधिक महिलाओं को स्वयंसेवा के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की.

International Volunteers Day: डीसीपी श्‍वेता चौहान ने समाज के प्रत‍ि न‍ि:स्‍वार्थ भाव से सेवा करने वाले इन स्‍वयंसेवकों के कार्यों की प्रशंसा की और उनको ज‍िला पुल‍िस की मदद करने के ल‍िए आभार भी व्‍यक्‍त क‍िया. उन्‍होंने स्वयंसेवकों को कोविड -19 महामारी के दौरान उनके सराहनीय कार्य के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें महिला सुरक्षा के क्षेत्र में काम करने की सलाह भी दी. साथ ही आग्रह क‍िया क‍ि अधिक से अधिक महिलाओं को स्वयंसेवा के लिए प्रोत्साहित किया जाए.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) की ओर से सभी ज‍िलों में अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस (International Volunteers Day) धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर ज‍िलों में समारोह का आयोजन कर स्‍वयंसेवकों का सम्‍मान क‍िया गया. इस कड़ी में द‍िल्‍ली पुल‍िस के मध्‍य ज‍िले की ओर से भी एक कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया.

    इस अवसर पर उन सभी वॉलंट‍ियर्स को सम्‍मान‍ित भी क‍िया गया जोक‍ि समाज और जरूरतमंदों के प्रत‍ि अपने प्रयासों और ज‍िम्‍मेदारी को बखूबी न‍िभा रहे हैं. कार्यक्रम में मध्‍य ज‍िला पुल‍िस उपायुक्‍त आईपीएस श्‍वेता चौहान (IPS Shaweta Chauhan) के अलावा एड‍िशनल डीसीपी-1, सभी सहायक पुल‍िस आयुक्‍त, एसएचओ और सभी इंस्‍पेक्‍टर व करीब 100 स्‍वयंसेवकों ने श‍िरकत की.

    इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरूआत द‍िव्यांग प्रेरणा की गायन प्रस्‍तुत‍ि से की गई. वहीं द‍ीप्‍त‍ि गुप्‍ता ने  शास्‍त्रीय कत्‍थक नृत्‍य की मनमोहक प्रस्‍तुति की. इसके जर‍िए लोगों को नि:स्वार्थ भाव से काम करने के लिए भी प्रोत्साहित किया.

    द‍िल्‍ली पुल‍िस के मध्‍य ज‍िले की ओर से अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया. दिल्ली पुलिस, अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस, स्वयंसेवक, दिल्ली समाचार, Delhi Police, International Volunteers Day, Volunteers, Delhi News

    द‍िल्‍ली पुल‍िस के मध्‍य ज‍िले की ओर से अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया.

    ये भी पढ़ें: Delhi Police ने द‍िव्‍यांगों के ल‍िए लगाया हेल्‍थ चैकअप कैंप, अध‍िकारों के प्रत‍ि क‍िया जागरूक 

    कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों, डॉक्टरों, आत्मरक्षा प्रशिक्षकों आदि समेत करीब 100 स्वयंसेवकों ने भाग लिया. इस दौरान उनको कोविड प्रबंधन, पर्यावरण संरक्षण, सड़क सुरक्षा प्रबंधन, अपराध नियंत्रण, महिलाओं और बच्चों को आत्मरक्षा प्रशिक्षण, रक्तदान कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी और मध्य जिले में जागरूकता अभियान जैसी विभिन्न श्रेणियों में समाज को उनकी नि:स्वार्थ सेवाओं के लिए प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

    अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया.दिल्ली पुलिस, अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस, स्वयंसेवक, दिल्ली समाचार, Delhi Police, International Volunteers Day, Volunteers, Delhi News

    अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िया गया.

    डीसीपी श्‍वेता चौहान ने समाज के प्रत‍ि न‍ि:स्‍वार्थ भाव से सेवा करने वाले इन स्‍वयंसेवकों के कार्यों की प्रशंसा की और उनको ज‍िला पुल‍िस की मदद करने के ल‍िए आभार भी व्‍यक्‍त क‍िया. डीसीपी चौहान ने समाज में स्वयंसेवकों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए यह भी साझा किया कि समाज में स्वयंसेवक समुदायों को शामिल करते हैं और हम सभी के लिए एक बेहतर और सुरक्षित भविष्य बनाने में मदद करने के लिए एक जन-केंद्रित आंदोलन का निर्माण करते हैं.

    उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि प्रभावी पुलिस व्यवस्था और सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए, अधिक से अधिक लोगों को स्वेच्छा से काम करना चाहिए. उन्होंने स्वयंसेवकों को कोविड -19 महामारी के दौरान उनके सराहनीय कार्य के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें महिला सुरक्षा के क्षेत्र में काम करने की सलाह भी दी. साथ ही आग्रह क‍िया क‍ि अधिक से अधिक महिलाओं को स्वयंसेवा के लिए प्रोत्साहित किया जाए.

    मध्‍य ज‍िला डीसीपी श्‍वेता चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर स्‍वयंसेवकों को सम्‍मान‍ित क‍िया. दिल्ली पुलिस, अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस, स्वयंसेवक, दिल्ली समाचार, Delhi Police, International Volunteers Day, Volunteers, Delhi News

    मध्‍य ज‍िला डीसीपी श्‍वेता चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर स्‍वयंसेवकों को सम्‍मान‍ित क‍िया.

    कार्यक्रम के दौरान सभी स्वयंसेवकों को आपातकालीन पॉकेट कार्ड भी दिए गए. इन आपातकालीन कार्डों में आपातकालीन संपर्क नंबर और व्यक्तियों का विवरण होता है जो दुर्घटना पीड़ितों, लापता/खोए और पाए गए बच्चों/बूढ़ों/डिमेंशिया रोगियों/निराशों आदि के परिजनों से संपर्क करने में मदद करेगा. उन्हें सलाह दी गई थी कि वे दूसरे लोगों से भी आपातकालीन पॉकेट कार्ड अपने पास रखने के व‍िचार साझा करें. इस अवसर पर ज‍िला पुल‍िस की ओर से एक सेल्‍फी वॉल भी लगाई गई जहां पर सभी स्वयंसेवकों ने सेल्फी बूथ पर फोटो खींचे.

    Tags: Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर