लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू सहित 16 के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अगर मामले की जांच के दौरान और सबूत सामने आते हैं तो वे पूरक आरोपपत्र दाखिल कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अगर मामले की जांच के दौरान और सबूत सामने आते हैं तो वे पूरक आरोपपत्र दाखिल कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

Red fort violence case: लाल किला हिंसा मामले में दीप सिद्धू, इकबाल सिंह और मोहिंदर सिंह समेत 13 आरोपी अभी जमानत पर हैं. दिल्ली पुलिस ने 3224 पन्नों की अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर अभियोग दर्ज करने की मांग की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस के अवसर पर लाल किले में हिंसा के करीब चार महीने बाद दिल्ली पुलिस ने अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) और 15 अन्य के खिलाफ इस मामले में आरोप पत्र दायर किया है. मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट साहिल मोंगा के समक्ष 17 मई को 3,224 पृष्ठीय अंतिम रिपोर्ट दाखिल की और सिद्धू समेत 16 आरोपियों के खिलाफ अभियोग का अनुरोध किया. पुलिस के अनुसार, सिद्धू, इकबाल सिंह और मोहिंदर सिंह खालसा सहित 16 में से 13 आरोपी जमानत पर हैं, जबकि अन्य तीन आरोपी मनिंदर सिंह, खेमप्रीत सिंह और जबरजंग सिंह अब भी न्यायिक हिरासत में हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अगर मामले की जांच के दौरान और सबूत सामने आते हैं तो वे पूरक आरोपपत्र दाखिल कर सकते हैं. अदालत के सूत्रों के अनुसार, मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) गजेंद्र सिंह नागर 28 मई को चार्जशीट के संज्ञान के बिंदु पर मामले की सुनवाई करेंगे.

पिछले महीने अप्रैल में दिल्ली की एक अदालत ने 26 जनवरी को हुई हिंसा के एक अन्य मामले में दीप सिद्धू को जमानत दे दी थी. अदालत ने कहा कि पुलिस पहले ही 14 दिनों की हिरासत में पूछताछ कर चुकी है. कोर्ट ने कहा कि जब सिद्धू को पहले मामले में इसी तरह के तथ्यों पर एएसजे द्वारा नियमित जमानत दी गई थी तो उसकी हिरासत के 70 दिन हो चुके थे.

अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था
इससे पहले 17 अप्रैल को दिल्ली की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस पर लाल किला परिसर में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू की जमानत मंजूर कर ली थी. विशेष जज नीलोफर आबिदा परवीन ने 30,000 रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतदारों पर आरोपी की जमानत मंजूर की थी. हालांकि, इस जमानत के बाद सिद्धू को एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज