द‍िल्‍ली पु‍लिस ने पहलवान सुशील कुमार का अपडेट द‍िल्‍ली की AAP सरकार को द‍िया, जानें क्‍यों?

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को लेकर अब द‍िल्‍ली पु‍लिस ने द‍िल्‍ली सरकार को एक पत्र ल‍िखा है

Delhi News: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने कागजी तौर पर पहलवार सुशील कुमार के फरार होने की जानकारी दिल्ली सरकार को दी है क्‍योंक‍ि वह राज्‍य सरकार के अंतर्गत आने वाले छत्रसाल स्टेडियम में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात है.

  • Share this:
जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन सागर की हत्या के मामले में नाम सामने आने के बाद से फरार चल रहे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को लेकर अब द‍िल्‍ली पु‍लिस ने द‍िल्‍ली सरकार को एक पत्र ल‍िखा है. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार को खत लिखकर अवगत कराया है क‍ि सुशील कुमार हत्या और अपरहण के मामले में फरार चल रहा है.

बताया जा रहा है क‍ि कागजी तौर पर इसलिए दिल्ली सरकार को अवगत कराया गया है, क्योंकि सुशील पहलवान दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले छत्रसाल स्टेडियम में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात है. अब सवाल यह भी उठता है की हत्‍या और अपरहण के मामले में फरार होने के बाद सुशील के ख‍िलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद भी दिल्ली सरकार ने उसे उसके पद से अब तक हटाया नहीं है.

जबकि दिल्ली मे लॉकडाउन के बाबजूद सुशील पहलवान लारेंस विश्नोई और काला जखेड़ी गैंग के बदमाशों को लेकर स्टेडियम में दाखिल हुआ था. जहां पहलवानों के दो गुटों में मारपीट हुई, जिसमें एक पहलवान की मौत हो गई थी. दिल्ली पुलिस सरगर्मी से सुशील पहलवान की तलाश मे जुटी है.

आपको बता दें क‍ि हत्या के इस मामले में कथित रूप से सुशील कुमार का नाम सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने उनके घर पर रेड मारी थी. दरअसल, दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई थी, जिसमें 23 साल के एक पहलवान की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत दो अन्य पहलवानों के घर छापेमारी की गई थी.

क्‍या है पूरा मामला 

बता दें कि दिल्ली पुलिस को चार मई को रात करीब 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. झगड़े में घायल होने वाले पहलवान को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां सुबह को उसकी मौत हो गई. गुरिकबल सिंह सिद्धू के अनुसार, पुलिस ने पाया कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सागर और उसके दोस्त मॉडल टाउन इलाके में स्टेडियम के पास कुमार से जुड़े एक घर में रह रहे थे और हाल ही में उन्हें खाली करने के लिए कहा गया था.