दिल्ली: हिंसा की अफवाह को लेकर पुलिस को आईं 127 कॉल्स, 50 हिरासत में
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: हिंसा की अफवाह को लेकर पुलिस को आईं 127 कॉल्स, 50 हिरासत में
फिलहाल दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने बाहरी दिल्ली से 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे लगातार पूछताछ कर रही है.

फिलहाल दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने बाहरी दिल्ली से 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे लगातार पूछताछ कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में बीती रात हिंसा को लेकर अफवाह फैली. हालांकि, पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए माहौल पर नियंत्रण पाया और लोगों को ऐसी अफवाहों पर ध्यान न देने की सलाह दी. दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि अफवाह को लेकर उन्हें रविवार शाम से रात तक तकरीबन 127 कॉल्स मिलीं. फिलहाल पुलिस कॉल करने वालों का डाटा खंगाल रही है, ताकि इनके खिलाफ कार्रवाई हो सके.

बाहरी दिल्ली में भी बीती रात 50 से भी ज्यादा फर्जी कॉल्स की गईं. फिलहाल पुलिस ने बाहरी दिल्ली से 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे लगातार पूछताछ कर रही है. ये वो लोग हैं जो रात को अफवाहों के बीच सड़कों पर घूम रहे थे और पुलिस को साफ-साफ नहीं बता सके कि वो सड़कों पर क्यों जमा थे. इसके इतर, आउटर नार्थ दिल्ली के इलाकों में पुलिस को रविवार शाम 7 बजे के आस-पास अफवाह वाली कॉल्स मिलीं, जिनमें 4 कॉलर से मिलकर पुलिस ने पूछताछ की.


'अफवाहों पर न दें ध्यान'
राजधानी के कई इलाकों में उपद्रव की अफवाह फैलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि इन दोनों का अफवाह फैलाने में हाथ है. पुलिस अब इनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार, दिल्ली में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. पुलिस ने पूरे मामले को कोरी अफवाह बताया और आम लोगों से इनपर ध्यान न देने की अपील की है.



आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने एएनआई से बताया कुछ लोगों को अफवाह फैलाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है और उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं. रंधावा का कहना है कि अफवाह फैलाने और अभद्र भाषा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अफवाह के आम लोगों में फैली थी दहशत
दरअसल, रविवार रात को दिल्ली के कुछ इलाकों में उपद्रव की अफवाह फैली. इस कारण आम लोगों में काफी दहशत फैल गई. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने संयम रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. वहीं, दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों से तिलक नगर सहित 7 मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए थे. इस संबंध में जानकारी मिली है कि दिल्ली मेट्रो ने दिल्ली पुलिस के कहने पर यह निर्णय लिया. वैसे करीब एक घंटे बाद इन सारे सात मेट्रो स्टेशनों के गेट को खोल दिया गया.

ये भी पढ़ें: Delhi Violence: अफवाह फैलाने वाले 2 लोग हिरासत में, पुलिस ने कहा- हालात सामान्य
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज