Home /News /delhi-ncr /

बचपन से ‘दिल्‍ली का डॉन’ बनने का था मंसूबा, दोस्‍तों के साथ मिल बनाया गैंग और फिर...

बचपन से ‘दिल्‍ली का डॉन’ बनने का था मंसूबा, दोस्‍तों के साथ मिल बनाया गैंग और फिर...

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (Demo Pic)

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (Demo Pic)

दिल्‍ली का डॉन बनने के लिए हत्‍या (Murder), लूट (Loot) और रंगदारी (Extortion) जैसी वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह को रोहिणी जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

    रोहिणी. मोहित उर्फ चिचड़ दिल्‍ली का डॉन बनकर पूरी राजधानी में अपना दबदबा कायम करना चाहता था. अपने इस मंसूबे को पूरा करने के लिए उसने 19 साल से भी कम की उम्र में अपराध (Crime) की दुनिया में कदम रख दिया था. किशोरावस्‍था की दहलीज पार करने के साथ आरोपी ने हत्‍या (Murder), हत्‍या का प्रयास (Attempt to Murder), डकैती, लूट, रंगदारी जैसे जघन्‍य अपराधों को अंजाम देना शुरू कर दिया. 2018 में मोहित उर्फ चिचड़ ने अपने साथियों के साथ मिलकर कंझावाला में लूट की वारदात को अंजाम दिया. लूट की इसी वारदात की जांच के दौरान दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

    बचपन के दोस्‍तों के साथ मिलकर बनाया चिचड़ गैंग

    आरोपी मोहित उर्फ चिचड़ 2018 के बाद से जेल में ही था. जनवरी 2020 में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. इसके बाद मोहित ने नए सिरे से अपने गैंग को एकजुट करना शुरू किया. इस बार उसने बचपन के दोस्‍तों के साथ मिलकर गैंग बनाया और इसका नाम रखा ‘चिचड़ गैंग’. इस गैंग में शामिल होने वाले सभी बदमाशों की उम्र महज 18 से 21 साल के बीच थी. गैंग ने दिल्‍ली के रोहिणी इलाके को अपना पहला निशाना और वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया. महज तीन महीनों के अंतराल में इस गिरोह ने इलाके में करीब आधा दर्जन जघन्‍य वारदातों को अंजाम दिया.

    इलाके के कारोबारियों से वसूली लाखों की रंगदारी

    हथियारों की कमी को पूरा करने के लिए मोहित उर्फ चिचड़ ने इलाके के कारोबारियों से रंगदारी वसूलना शुरू कर दिया. उसने शाहबाद डेयरी इलाके से उसने एक ब्रेजा कार की लूट और गुड़गांव में 5.5 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया. लूट के इन रुपयों से उसने मनचाहे हथियार खरीदे. इसके बाद उसने साथियों के साथ मिलकर इलाके के कुख्‍यात बदमाश चंद्रशेखर की हत्‍या कर दी. इस हत्‍याकांड से वह इलाके में अपना दबदबा कायम करना चाहता था. मोहित ने बीते पांच दिनों के भीतर लूट, हत्‍या और लाखों रुपए की रंगदारी जैसे अपराधों को अंजाम दिया है.

    4 दिन पहले लूट और हत्‍या की वारदात को दिया अंजाम

    21 मई को आरोपी ने अपने साथियों के साथ रामा विहार इलाके में स्थित घर में लूट की वारदात को अंजाम दिया. वारदात का विरोध करने पर आरोपी ने दो लोगों को गोली मार दी थी. जिसमें एक शख्‍स की इलाज के दौरान मृत्‍यु हो गई थी. वहीं, 22 मई को आरोपी ने कंझावला इलाके के एक कारोबारी से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी. मोहित उर्फ चिचड़ अपने इस मंसूबे में सफल हो पाता, इससे पहले रोहिणी पुलिस ने उसके साथ साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ गिरफ्तार हुए बदमाशों की पहचान मोहित उर्फ गोलू, अजय, अभिषेक, अंश, मनीष और अक्षय के रूप में हुई है.



    ये भी पढ़ें-

    मरकज मामला: दिल्ली के साकेत कोर्ट में 83 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर

    दिल्‍ली में सामने आए Corona के 412 नए मामले,संक्रमितों की संख्या 15000 के करीब

    Tags: Crime Branch, Delhi, Delhi police, Wanted criminal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर