Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली पुलिस ने सभी जवानों की सभी प्रकार की छुट्टियां की रद्द, ये है बड़ी वजह

दिल्ली पुलिस ने सभी जवानों की सभी प्रकार की छुट्टियां की रद्द, ये है बड़ी वजह

कल खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस (Republic day) के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

कल खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस (Republic day) के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: आदेश के अनुसार, ’’गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित प्रबंधो के मद्देनजर अगले आदेश तक स्वास्थ्य अवकाश को छोड़कर सभी कर्मियों की हर प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है. ’’ आदेश में कहा गया है कि सभी वरिष्ठ पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया जाता है कि वे सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक कर्मियों को गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित ड्यूटी पर लगाया जाए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह के मद्देनजर स्वास्थ्य अवकाश को छोड़कर अपने सभी कर्मियों की हर प्रकार की छुट्टियां रद्द (Holidays Canceled) कर दी हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को एक आदेश जारी किया, जिसपर विशेष पुलिस आयुक्त (एचआर प्रभाग) सुंदरी नंदा के हस्ताक्षर हैं. आदेश के अनुसार, ’’गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित प्रबंधो के मद्देनजर अगले आदेश तक स्वास्थ्य अवकाश को छोड़कर सभी कर्मियों की हर प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है. ’’ आदेश में कहा गया है कि सभी वरिष्ठ पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया जाता है कि वे सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक कर्मियों को गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित ड्यूटी पर लगाया जाए.

    वहीं, कल खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस (Republic day) के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. 26 जनवरी के दिन किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए हैं. हजारों की संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं, जांच- प्रताल भी तेज कर दी गई है. शक होने पर संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने मंगलवार को शहर में पैराग्लाइडर, पैरामोटर, यूएवी, हॉट एयर बैलून और पैरा-जंपिंग पर अगले महीने तक रोक लगाने का आदेश जारी किया है. यह आदेश 20 जनवरी से लागू होगा और गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा कारणों से 15 फरवरी तक प्रभावी रहेगा.

    सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं
    खास बत यह है कि आदेश में कहा गया है कि अपराधियों पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. साथ ही आदेश में यह भी कहा गया है कि कुछ अपराधी या आतंकवादी पैराग्लाइडर, पैरामोटर, हैंग-ग्लाइडर जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों का उपयोग करके आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Delhi news, Delhi news updates, Delhi police, Republic Day Parade

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर