लाइव टीवी

CAA Protest: 3 बच्चों के पिता थे मृत हेडकांस्टेबल रतन लाल, हिंसा ने ली जान
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 8:42 PM IST
CAA Protest: 3 बच्चों के पिता थे मृत हेडकांस्टेबल रतन लाल, हिंसा ने ली जान
जानकारी के मुताबिक गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत पर दुख जताया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 8:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर (Maujpur) इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है.

जानकारी के मुताबिक गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई. रतन लाल राजस्थान के सीकर के मूल निवासी थे. वह साल 1998 में दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के रूप में शामिल हुए थे. रतन लाल एसीपी/गोकलपुरी के कार्यालय में तैनात थे. यहां वो वह अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रह रहे थे.



हेड कॉन्स्टेबल की मौत पर केजरीवाल ने जताया दुख
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत पर दुख जताया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, संजय सिंह आदि ने भी ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने दो घरों को आग लगाई
इससे पहले, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है. इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं. प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने समूहों को शांत कराने के भी प्रयास किए. अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया.



ये भी पढ़ें-

मौजपुर हिंसाः कपिल मिश्रा ने स्थिति को बताया भयानक, की शांति बनाए रखने की अपील

दिल्ली: AAP विधायक ने हनुमानजी के नाम पर ली शपथ, BJP पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 8:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर