कोरोना रोकथाम को लेकर हर संभव कोशिश कर रही दिल्ली पुलिस, मास्क से लेकर राशन तक बांट रहे जवान

दि‍ल्‍ली लाॅकडाउन में Delhi Police लोगों को सेनेटाइजर व मास्क बांटकर कोरोना से बचने के बारे में बताकर घरों में ही रहने की सलाह दे रही है.

दि‍ल्‍ली लाॅकडाउन में Delhi Police लोगों को सेनेटाइजर व मास्क बांटकर कोरोना से बचने के बारे में बताकर घरों में ही रहने की सलाह दे रही है.

Lockdown in Delhi: दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था के साथ-साथ उनकी प्राथमिकताओं में दिल्ली वालों की जरूरतों को भी पूरा करना है. डाबड़ी थाना की टीम ने भी लॉक डाउन में सैकड़ों लोगों को सुबह शाम खाना खिलाया. हजारों लोगों को सेनेटाइजर व मास्क बांटकर उनको कोरोना से बचने के बारे में बताकर घरों में ही रहने की सलाह दी.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी हरसंभव कोशिश कर रही है. पुलिस की ओर से सड़कों पर जरूरतमंदों को हर तरह से सहायता करने का काम कर रही है. जरूरतमंदों को ड्राई राशन से लेकर पका हुआ राशन आदि मुहैया करा रही है.

आला अफसरों ने बताया कि दिल्ली की कानून व्यवस्था के साथ-साथ उनकी प्राथमिकताओं में दिल्ली वालों की जरूरतों को भी पूरा करना है. डाबड़ी एसएचओ सुरेंद्र संधू की टीम ने भी लॉक डाउन में सैकड़ों लोगों को सुबह शाम खाना खिलाया. हजारों लोगों को सेनेटाइजर (Sanitizer) व मास्क (Mask) बांटकर उनको कोरोना (Corona) से बचने के बारे में बताकर घरों में ही रहने की सलाह दी.

बीट पर तैनात पुलिसकर्मियों और आरडब्ल्यूए महावीर एन्क्लेव पार्ट 2, ए और बी ब्लॉक के अधिकारियों द्वारा 60 फुटा रोड़ शनि बाजार चौक स्थित महावीर एन्क्लेव पार्ट 3 में सैकड़ों राहगीरों को मुफ्त सेनिटाइजर, मास्क एवं फल वितरण का कार्यक्रम किया गया जिसमें कोरोना के बचाव के लिए उचित दूरी एवं पूरे नियमों का पालन किया गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डाबड़ी पुलिस ने कई शवों का दाह संस्कार इसलिए किया क्योंकि मृतक के परिवार वाले शव को हाथ लगाने से डर रहे थे या फिर उनके पास दाह संस्कार करवाने के लिए पैसे नही थे. कई लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) तक भिजवाकर उनकी जाने बचाई.
इस बीच उन सीनियर सिटीजन पर मुख्य तौर पर फोकस किया गया जो अकेले रहते थे. या फिर परिवार के सदस्य नौकरी पर जाया करते थे. उनकी देखभाल के भी जिम्मा पुलिस ने उठाया और उनकी जरूरतों को पूरा किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज