COVID 19: दिल्ली पुलिस ने Lockdown के बीच महिलाओं और बुजुर्गों को दिया खास तोहफा
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID 19: दिल्ली पुलिस ने Lockdown के बीच महिलाओं और बुजुर्गों को दिया खास तोहफा
(सांकेतिक फोटो)

द्वारका जिले में पुलिस ने अब बुजुर्गों और महिलाओं की सहुलियत के लिए कैब सर्विस (Cab Service) शुरू की है वो भी बिल्कुल फ्री. यह सेवा रविवार से शुरू की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 8:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति ने कुछ परेशानियां भी खड़ी कर दी हैं. दिल्ली में कैब और ऑटो बंद हैं, ऐसे में जरूरी काम से बाहर निकलने वालों के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. खासकर बुजुर्गों और महिलाओं के लिए. अब दिल्ली पुलिस ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक अनोखी पहल की है. द्वारका जिले में पुलिस ने अब बुजुर्गों और महिलाओं की सहुलियत के लिए कैब सर्विस शुरू की है वो भी बिल्कुल फ्री. यह सेवा रविवार से शुरू की गई है.

12 घंटे के लिए रहेगी सेवा
पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फांसो ने बताया कि सीजीएचएस फाउंडेशन और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (एलाइट) के साथ इस निशुल्क कैब सर्विस को शुरू किया गया है. अल्फांसो ने बताया कि बुजुर्ग या महिलाएं आपात स्थिति में घर से बाहर निकलने के लिए इस कैब सर्विस का उपयोग कर सकती हैं. इसके लिए उन्हें 9773527222 पर कॉल करना होगा. यह सेवा सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक 12 घंटे के लिए रहेगी.





बढ़ रहे हैं मामले
दिल्ली में रविवार को कोरोना के 85 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. साथ ही कोरोना वायरस से ग्रस्त 5 लोगों की जान भी चली गई. इनमें से 34 केस 'स्पेशल ऑपरेशन के तहत' हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले बढ़कर अब 1154 हो गए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

दिल्ली में 83 हुए कोविड-19 प्रभावित हॉटस्पॉट
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) की संख्या रविवार को बढ़कर 43 हो गई जिनमें से 12 ऐसे इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हैं. सोमवार को शहर में ऐसे 33 इलाके थे. 10 और ऐसे इलाकों की घोषणा के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों ने उन इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली की सड़कों पर गाड़ी दौड़ा रहा था IAS! पुलिस ने रोका तो पता चला...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading