मास्क नहीं पहनने वालों पर कसा शिकंजा, दिल्ली पुलिस ने काटे 1856 के चालान

 कोरोना रोकथाम नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भी कार्रवाई को और तेज कर दिया है.

कोरोना रोकथाम नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भी कार्रवाई को और तेज कर दिया है.

Covid 19: दिल्ली पुलिस की ओर से शुक्रवार दोपहर 4 बजे तक दिल्ली भर में मास्क नहीं लगाने वाले 1856 लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की गई. वहीं, सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर भी खूब चालान काटे गए. शुक्रवार को कुल 2002 लोगों के चालान किए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में हर रोज रिकॉर्ड टूट रहा है. आज पिछले 24 घंटे में 8521 नए मामले रिकॉर्ड किए तो 39 लोगों की जान भी चली गई. ऐसे में कोरोना रोकथाम नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भी कार्रवाई को और तेज कर दिया है.

कोरोना रोकथाम नियमों का पालन नहीं करने वालों पर शिकंजा कसते हुए आज शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की ओर से जगह-जगह चलाए गए अभियानों में 1856 लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान काटा गया. यह आंकड़ा दिल्ली पुलिस की ओर से शुक्रवार दोपहर 4 बजे तक का उपलब्ध कराया गया है.

कोरोना रोकथाम के लिये मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने आदि के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

दिल्ली पुलिस की ओर से शुक्रवार दोपहर 4 बजे तक दिल्ली भर में मास्क नहीं लगाने वाले 1856 लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की गई. वहीं, सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर भी खूब चालान काटे गए. शुक्रवार को कुल 2002 लोगों के चालान किए गए हैं.
दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को मास्क नहींं पहनने के अलावा सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 50 लोगों के खिलाफ  भी चालान किए गए. इसके अतिरिक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 96 लोगों का चालान किया गया है. अब तक कुल 5,91,607 लोगों के चालान किए गए हैं.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से जरूरतमंदों को भी मास्क वितरित किए गये. शुक्रवार को 191 लोगों को मास्क वितरित किए गए. 15 जून, 2020 से अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से 4,31,095 जरूरतमंदों को मास्क वितरित किए जा चुके हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 5,49,028 लोगों के चालान किए गए हैं. वहीं, सार्वजनिक जगह पर थूकने वालों वाले 3614 लोगों का चालान किया जा चुका है. इसके अतिरिक्त 38,965 लोगों के खिलाफ भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर चालान किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज