• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DELHI POLICE ISSUED 2343 CHALLAN FOR VIOLATION OF COVID GUIDELINE FINED

कोरोना ‌गाइडलाइन के उल्लंघन पर दिल्ली पुलिस ने 2,343 के काटे चालान, लगाया जुर्माना

कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए लगातार चालान किए जा रहे हैं. (File Photo)

हर रोज बड़ी संख्या में लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर चालान काटे जा रहे हैं. बुधवार को भी इन सभी का पालन नहीं करने पर 2,343 लोगों का चालान किया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों के आंकड़ाें मेें अब कमी दर्ज की जा रही है. दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 91,859 हो  गई है. वहीं मौतों का आंकड़ा भी कम रिकार्ड किया जा रहा है. अब मृतकों की संख्या 18,063 हो चुकी है. ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी लगातार सख्त कदम उठाए हुए हैं. कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए लगातार चालान किए जा रहे हैं.

    हर रोज बड़ी संख्या में लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर चालान काटे जा रहे हैं. बुधवार को भी इन सभी का पालन नहीं करने पर 2,343 लोगों का चालान किया गया.

    कोरोना रोकथाम नियमों का पालन नहीं करने वालों पर शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से जगह-जगह चलाए गए अभियानों में 2,086 लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान काटा गया.

    कोरोना रोकथाम के लिये मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने आदि के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

    दिल्ली पुलिस की ओर से बुधवार को दिल्ली भर में मास्क नहीं लगाने वाले 2,086 लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की गई. वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 251 का चालान ‍किया. सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 6 लोगों का चालान काटा गया.

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब तक कुल 6,51,900 लोगों के चालान किए गए हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से जरूरतमंदों को भी मास्क वितरित किए गये. बुधवार को 184 लोगों को मास्क वितरित किए गए. 15 जून, 2020 से अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से 4,42,809 जरूरतमंदों को मास्क वितरित किए जा चुके हैं.

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 6,06,835 लोगों के चालान किए गए हैं. वहीं, सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 3,730 लोगों का चालान किया जा चुका है. इसके अतिरिक्त 41,325 लोगों के खिलाफ भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर चालान किया जा चुका है.