Covid 19 in Delhi: कोरोना ‌नियमों का पालन नहीं करने पर दिल्ली पुलिस ने 2,464 का काटा चालान

कोरोना नियमों का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए हर रोज चालान किए जा रहे हैं. (File Photo)

Covid 19: दिल्ली पुलिस अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 6,11,194 लोगों के चालान काट चुकी है. वहीं, सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 3,749 लोगों का भी चालान किया जा चुका है. इसके अतिरिक्त 41,938 लोगों के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर चालान किया जा चुका है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों के आंकड़ाें मेें अब कमी दर्ज की जा रही है. दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 91,035 हो  गई है. वहीं मौतों के आंकड़ाें में हर रोज बदलाव आ रहे हैं.

    अब मृतकों की संख्या 18,739 हो चुकी है. ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी सख्त कदम अख्तियार किये हुए हैं. कोरोना नियमों का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए हर रोज चालान किए जा रहे हैं.

    लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर खूब चालान काटे जा रहे हैं. शुक्रवार को भी इन सभी का पालन नहीं करने पर 2,464 लोगों का चालान किया गया.

    कोरोना रोकथाम नियमों का पालन नहीं करने वालों पर शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से जगह-जगह चलाए गए अभियानों में 2,166 लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान काटा गया.

    कोरोना रोकथाम के लिये मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने आदि के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है.



    दिल्ली पुलिस की ओर से शुक्रवार को दिल्ली भर में मास्क नहीं लगाने वाले 2,166 लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की गई. वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 286 का चालान ‍किया. सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 12 लोगों का चालान काटा गया.

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब तक कुल 6,5,68,61 लोगों के चालान किए गए हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से जरूरतमंदों को भी मास्क वितरित किए गये. शुक्रवार को 223 लोगों को मास्क वितरित किए गए. अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से 4,43,228 जरूरतमंदों को मास्क वितरित किए जा चुके हैं.

    पुलिस के मुताबिक अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 6,11,194 लोगों के चालान किए गए हैं. वहीं, सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 3,749 लोगों का चालान किया जा चुका है. इसके अतिरिक्त 41,938 लोगों के खिलाफ भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर चालान किया जा चुका है.