Delhi: कोरोना गाइडलाइंस उल्लंघन मामले में दिल्ली पुलिस ने काटा 3,109 लोगों का चालान

दिल्ली पुलिस कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटते हुए खूब चालान काट रही है. (File Photo)

दिल्ली पुलिस कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटते हुए खूब चालान काट रही है. (File Photo)

दिल्ली पुलिस की ओर से लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर खूब चालान काटे जा रहे हैं. रविवार को भी इन सभी का पालन नहीं करने पर 3,109 लोगों का चालान किया गया.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमित (Corona virus) मरीजों का आंकड़ा हर राेज‍ कम रिकार्ड किया जा रहा है. इसके चलते अब एक्टिव मरीजों की संख्या 27,610 रह गई है. वहीं, रविवार को 1,649 नए मामले रिकॉर्ड किए गए तो 5,158 ने रिकवर भी किया. लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पूरी सख्ती से निपटते हुए खूब चालान काट रही है.

लोगों के मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सार्वजनिक जगह पर थूकने पर खूब चालान काटे जा रहे हैं. रविवार को भी इन सभी का पालन नहीं करने पर 3,109 लोगों का चालान किया गया.

Youtube Video

कोरोना रोकथाम नियमों का पालन नहीं करने वालों पर शिकंजा कसते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से जगह-जगह चलाए गए अभियानों में 2,504 लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान काटा गया.
दिल्ली पुलिस की ओर से रविवार ‍को जारी किये आंकड़ों के मुताबिक दि‍ल्ली भर में मास्क नहीं लगाने वाले 2,504 लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की गई. वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 605 का चालान ‍किया. सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर कोई चालान रविवार को ‍भी नहीं काटा गया.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब तक कुल 7,05,958 लोगों के चालान किए गए हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से जरूरतमंदों को भी मास्क वितरित किए गये. रविवार को 619 लोगों को मास्क वितरित किए गए. अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से 4,54,067 जरूरतमंदों को मास्क वितरित किए जा चुके हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब तक मास्क नहीं पहनने वाले 6,53272 लोगों के चालान किए गए हैं. वहीं, सार्वजनिक जगह पर थूकने वाले 3,774 लोगों का चालान किया जा चुका है. इसके अतिरिक्त 48,642 लोगों के खिलाफ भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर चालान किया जा चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज