लाइव टीवी

फुलड्रेस रिहसर्ल और गणतंत्र दिवस समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें- रूट

भाषा
Updated: January 21, 2020, 5:30 PM IST
फुलड्रेस रिहसर्ल और गणतंत्र दिवस समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें- रूट
दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी और फुलड्रेस रिहसर्ल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है (File Photo)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गणतंत्र दिवस समारोह यानी 26 जनवरी के लिए तैयारियों शुरू कर दी हैं. मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल (full dress rehearsal) और 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस समारोह यानी 26 जनवरी के अब कुछ दिन ही बचे हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इसे लेकर तैयारियों शुरू कर दी हैं. दिल्ली पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल (full dress rehearsal) और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मंगलवार को ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है. बता दें, 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल होगी.

अधिकारियों ने बताया कि फुल ड्रेस रिहर्सल, गणतंत्र दिवस परेड वाले मार्ग पर ही आयोजित होगा. गुरुवार को फुल ड्रेस रिहर्सल सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा और लाल किले पर इसका समापन होगा. यह राजपथ, सी हेक्सागोन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर और नेताजी सुभाषमार्ग से गुजरेगा.

राजपथ पर इन दिन यातायात रहेगा बंद
परामर्श के अनुसार, राजपथ पर विजय चौक से लेकर इंडिया गेट पर यातायात पर बुधवार शाम छह बजे से लेकर गुरुवार को परेड समाप्त होने तक पाबंदी होगी. इसके बाद शनिवार शाम छह बजे से लेकर रविवार को परेड के समाप्त होने तक यातायात बंद रहेगा.

इन मेट्रों स्टेशन के गेट रहेंगे बंद
ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, गुरुवार को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं बहाल रहेंगी लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह पांच बजे से लेकर दिन के 12 बजे तक प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे. इसी तरह रविवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पांच बजे से लेकर 12 बजे तक बंद रहेंगे. जबकि लोक कल्याण मार्ग एवं पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुबह पौने नौ बजे से लेकर 12 बजे तक बंद रहेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर