Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद को भेजा चौथा नोटिस, कहा- कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट क्‍यों नहीं सौंपी?

COVID-19: दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद को भेजा चौथा नोटिस, कहा- कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट क्‍यों नहीं सौंपी?

तबलीगी जमात का प्रमुख है मौलाना साद.

तबलीगी जमात का प्रमुख है मौलाना साद.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद को चौथा नोटिस भेजा है. इसमें पूछा गया है कि उन्‍होंने सरकारी अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराया है या नहीं.

    नई दिल्ली. निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद (Maulana Saad) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद को चौथा नोटिस भेजा है. नोटिस में पूछा गया है कि उन्‍होंने सरकारी अस्पताल में कोरोना टेस्ट (COVID-19) कराया है या नहीं और अगर कराया है तो उसकी रिपोर्ट अब तक क्राइम ब्रांच को क्‍यों नहीं सौपी गई है.

    मौलाना साद का दावा- दो बार करा चुके हैं टेस्ट
    रिपोर्ट मिलने के बाद क्राइम ब्रांच इसका अध्ययन करेगी और उसके आधार पर मौलाना साद से पूछताछ के लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी. उधर मौलाना साद दावा कर रहा है कि उसने दो बार अपना कोरोना टेस्ट करवाया है जिसमें एक टेस्ट निजी लैब डॉ. लाल पैथोलॉजी में कराया गया है. मौलाना का दावा है कि उसके दोनों टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं.

    कौन है मौलाना साद
    10 मई, 1965 को जन्मा मौलाना साद दरअसल तबगीली जमात के फाउंडर मेंबर मौलाना मुहम्मद इलियास का पोता है. वो जमात के निजामुद्दीन मरकज का प्रमुख है और उसके अनुयायी दुनिया के 213 मुल्कों में फैले हुए हैं. 16 नवंबर, 2015 को जमात का प्रमुख बनने के पहले मोहम्मद साद 20 वर्षों तक शूरा (केंद्रीय समिति) का सदस्य रहा. यह समिति जमात का सबसे महत्पूर्ण और ताकतवर अंग मानी जाती है. जमात के प्रमुख या अमीर का चयन यही शूरा करती है. इसके अलावा जमात के अन्य बुजुर्ग सदस्यों की राय भी ली जाती है. प्रमुख का पद मृत्यु तक के लिए होता है. किसी प्रमुख की मृत्यु के बाद ही दूसरा प्रमुख चुना जाता है.

    (इनपुट- आनंद तिवारी)

    ये भी पढ़ें-

    Corona: आजादपुर मंडी से जुड़े चार नये मामले आए सामने, कुल आंकड़ा 15 तक पहुंचा

    कोटा से छात्रों को वापस लाने की व्यवस्था कर रही है दिल्ली सरकार- केजरीवाल

    Tags: Coronavirus, Delhi police, Tablighi Jamaat

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर