लाइव टीवी

जामिया फायरिंग: दिल्ली पुलिस का दावा- घटनास्थल पर नहीं मिला खाली कारतूस
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 9:15 AM IST
जामिया फायरिंग: दिल्ली पुलिस का दावा- घटनास्थल पर नहीं मिला खाली कारतूस
रविवार रात को फायरिंग की खबर आ रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस ने रविवार रात जामिया यूनिवर्सिटी के पास हुई फायरिंग के बाद घटनास्थल पर कोई भी कारतूस मिलने की बात से इंकार किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 9:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने रविवार रात जामिया यूनिवर्सिटी (Jamia University)  के पास हुई फायरिंग के बाद घटनास्थल पर कोई भी कारतूस मिलने की बात से इंकार किया है.  समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार,  इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें, अज्ञात बदमाशों ने जामिया विश्वविद्यालय के बाहर गोलीबारी (Jamia Firing) की थी. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. फायरिंग की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. बता दें जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर रविवार रात दो बदमाशों के कथित तौर पर गोलीबारी हुई थी.






लाल रंग की मोटरसाइकिल से आने का दावा
इस संबंध में ‘जामिया समन्वय समिति’ (जेसीसी) ने एक बयान जारी किया है. बयान के अनुसार, हमलावर लाल रंग की मोटरसाइकिल पर आए थे. बयान में कहा गया है कि एक बदमाश ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी थी.

जामिया फायरिंग, दिल्ली पुलिस, Jamia Firing, Delhi Police
जामिया मिलिया इस्लामिया के पास तीन बार फायरिंग हो चुकी है. (फाइल फोटो)


एक सप्ताह के अंदर तीसरी बार हुई गोलीबारी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता और सशस्त्र अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत हत्या की कोशिश का एक मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है. जामिया नगर में इस एक ही सप्ताह में गोलीबारी की यह तीसरी घटना है.

इससे पहले भी हो चुकी है गोलीबारी की घटनाएं
गौरतलब है कि शाहीन बाग इलाके में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार को 25 वर्षीय एक युवक ने हवा में गोली चलाई थी. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले गत गुरुवार को एक व्यक्ति ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें जामिया मिल्लिया इस्लामिया का एक छात्र घायल हो गया था.

जानिए क्या कह रह हैं प्रत्यक्षदर्शी
इस बीच, ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिम मोहम्मद खान ने बताया कि हालिया घटना रात करीब साढ़े 11 बजे हुई. एक छात्र ने कहा, ‘‘ हमने गोली की आवाज सुनी. जब हम बाहर आए तो दो लोगों को स्कूटी पर जाते देखा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमने वाहन का नंबर तुरन्त लिख लिया और पुलिस को फोन किया. ’’

(इनपुट भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: जामिया यूनिवर्सिटी के पास फिर फायरिंग, स्कूटी सवार दो संदिग्ध फरार

जामिया-शाहीन बाग में फायरिंग के बाद EC ने साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP को हटाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 8:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर