अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला व नवजात के लिए कुछ इस तरह ‌से फरिश्ता बना दिल्ली पुलिस का ये जवान

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क विभाग में कार्यरत एक स्टाफ मेंबर ने एक बार मानवता की मिसाल पेश की है.

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क विभाग में कार्यरत एक स्टाफ मेंबर ने एक बार मानवता की मिसाल पेश की है.

दिल्ली पुलिस के जवान रमन गुलिया को पता चला कि पूर्वी दिल्ली के प्रियदर्शिनी विहार में रहने वाली मानवी जैन को प्रसव पीड़ा है. उसे व उसके नवजात शिशु को बचाने के लिए ओ नेगेटिव ब्लड की आवश्यकता है. बीएलके अस्पताल में दाखिल महिला के परिजनों ने महिला आयोग से ब्लड दिलवाने की गुहार की.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर आने के बाद मचे कोहराम से राजधानी हलकान रही है. ऐसे में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मुसीबत में फंसे लोगों की जान बचाने और लगातार मदद करने का काम जमकर किया है. इन कार्यों को जहां हर कोई सराहना कर रहा है. वहीं, इस तरह के कार्यों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. मानवता की मिसाल पेश करने ‌का ताजा मामला दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क विभाग में कार्यरत एक स्टाफ मेंबर का सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक रमन गुलिया को पता चला कि पूर्वी दिल्ली के प्रियदर्शिनी विहार में रहने वाली मानवी जैन को प्रसव पीड़ा है. उन्हें व उसके नवजात शिशु को बचाने के लिए ओ नेगेटिव (O-ve) ब्लड की आवश्यकता है. बीएलके अस्पताल (BLK Hospital) में दाखिल महिला के परिजनों ने महिला आयोग से ब्लड दिलवाने की गुहार की.

इसकी जानकारी मिलते ही रमन गुलिया ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों पीआरओ चिन्मय बिस्वाल, एपीआरओ अनिल मित्तल के अलावा गोपाल कृष्ण व अनूप कालिया को जानकारी देकर बिना किसी देरी के अस्पताल पहुंचे. ब्लड देकर जच्चा-बच्चा की जान बचाई. वापस ऑफिस आने पर रमन गुलिया का वरिष्ठ लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया और उसको मानवता की मिसाल का फरिश्ता बताया.

इतना ही नहीं, पुलिस जवान ने राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) की वेबसाइट पर अपना नाम और मोबाइल नंबर भी दर्ज करवा रखा है. ऐसा करके यह भी साफ कर दिया है कि कभी निकट भविष्य में किसी भी महिला या बच्चियों को सहायता चाहिए, तो उनकी सहायता के लिए चौबीसों घंटे तैयार हैं.
महिला आयोग ने पुलिस जवान के इस कार्य की सराहना की है और अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दिल्ली पुलिस का तहे दिल से आभार भी जताया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज