इसलिए ATM पर ताले लगा रही है दिल्ली पुलिस

प्रतीकात्मक फोटो- दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर के 25 एटीएम पर ताला लगा दिया है.

प्रतीकात्मक फोटो- दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर के 25 एटीएम पर ताला लगा दिया है.

एक लम्बी कार्रवाई के बाद पुलिस ने एटीएम पर ताला डालना शुरु कर दिया है. हाल ही में जामिया नगर (Jamia Nagar) इलाके के तमाम एटीएम पर पुलिस ने ताला डाल दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 12:32 PM IST
  • Share this:

लगातार साइबर क्राइम (Cyber Crime) की शिकायतें आ रही हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की मानें तो सबसे ज्यादा लोगों को शिकार एटीएम (ATM) पर बनाया जा रहा है. पुलिस चाहकर भी दिल्ली में फैले एटीएम के मकड़जाल पर निगाह नहीं रख सकती है. हर एक एटीएम को कवर करना पुलिस के लिए मुश्किल है. इसी के चलते एक लम्बी कार्रवाई के बाद पुलिस ने एटीएम पर ताला डालना शुरु कर दिया है. हाल ही में जामिया नगर (Jamia Nagar) इलाके के तमाम एटीएम पर पुलिस ने ताला डाल दिया है.

बैंकों के साथ बातचीत करके पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी किए थे कि किसी भी एटीएम को खाली न छोड़ा जाए. हर एक एटीएम पर सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती की जाए. लेकिन दिल्ली पुलिस की इस हिदायत को बैंकों ने अनदेखा कर दिया. उधर दूसरी ओर एटीएम पर होने वाले अपराधों में कोई कमी नहीं आ रही थी.

इसी के चलते जामिया नगर थाना पुलिस ने अपने इलाके में 25 ऐसे एटीएम तलाश किए जहां दिन या रात कभी भी सिक्योरिटी गार्ड नहीं रहता है. बाटला हाउस, जामिया नगर सहित ऐसे 25 एटीएम की लिस्ट पुलिस ने बैंकों को भेजी. बावजूद इसके बैंकों ने वहां गार्ड की तैनाती नहीं की. जिसके बाद पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए बैंकों को सूचना भेजकर 25 एटीएम पर ताला डाल दिया.



प्रतीकात्मक फोटो- दिल्ली पुलिस ने बैंकों को हिदायत दी थी कि जहां गार्ड नहीं है वहां गार्ड की तैनाती कर दें. ग

साथ ही बैंकों से यह भी कह दिया कि सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती होने पर ही यह शटर खुलेंगे. पुलिस के इस कदम से बैंकों के होश उड़ गए हैं. लेकिन पुलिस के इस कदम की सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है. क्योंकि साइबर अपराधी एटीएम पर किसी को भी नहीं बख्शते थे.

ये भी पढ़ें-इसलिए 6 महीने में भी पुलवामा शहीदों के परिवार तक नहीं पहुंचे 75 लाख रुपये

तिहाड़ जेल में कैदी का आरोप, पीठ पर जबरन लिखा गया अल्लाह

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज