AAP के चार विधायकों पर मुकदमा, ACP की अंगुली तोड़ने और पुलिसवालों को घायल करने का आरोप

File Photo Delhi Photo
File Photo Delhi Photo

विधायकों (MLA) पर यह भी आरोप है कि उन्होंने यह प्रदर्शन बिना किसी अनुमति के किया. वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 13 लोगों को अब तक हिरासत में लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 7:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के 4 विधायकों (MLA) के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मुकदमा दर्ज किया है. विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने हज़ारों सफाई कर्मचारियों को इकट्ठा कर बवाल किया. पुलिस के साथ हाथापाई की और एक पुलिस अफसर की अंगुली तोड़ दी. इन चारों जनप्रतिनिधियों पर कोरोना माहमारी के चलते लागू प्रोटोकॉल को तोड़ने का भी आरोप है. हंगामा करने के बाद चारों विधायक फरार हो गए.

28 अक्टूबर को आप के चार विधायक अखिलेश त्रिपाठी (मॉडल टाउन), कुलदीप कुमार (कोंडली), रोहित महरोलिया (त्रिलोक पुरी), राखी बिड़लान (मंगोल पुरी) ने सिविक सेंटर पर प्रदर्शन किया था. उनके साथ करीब 2000 से अधिक सफ़ाई कर्मचारी भी थे. उन्होंने रोड जाम कर दिया. उन पर आरोप है कि जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनके साथ हाथापाई की गई.

यह भी पढ़ें- लोन मोरेटोरियम: चश्मा बेचने वाले एक शख्स ने 16 करोड़ लोगों को कराया 6500 करोड़ रुपये का फायदा



इस हाथापाई में एसीपी (कमला मार्केट) के हाथ की अंगुली टूट गई. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने चारों विधायक समेत अन्य लोगों के खिलाफ धारा 335, 186, 332, 188, 269, 270 और महामारी कानून के प्रावधानों के तहत मुकद्दमा दर्ज किया है.
निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन
सफाई कर्मचारियों का नेतृत्व कर रहे दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत ने कहा कि निगम प्रशासन की हठधर्मिता के चलते निगम सफाई कर्मचारियों को ठेकेदारी प्रथा पर काम कराने के लिए स्थायी समिति में प्रस्ताव लाया गया है. यह सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि निजीकरण संबंधी जानकारी देने के लिए तीनों निगम आयुक्तों को आयोग के समक्ष तलब किया गया है.


बुधवार को दक्षिण निगम की स्थायी समिति की बैठक 2.30 मिनट पर शुरू होनी थी, लेकिन सभागार के साथ सफाई कर्मचारियों के साथ आप पार्टी के पार्षद धरने पर बैठ गए. प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज