दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स टीम ने दबोचा नाइजीरियन ड्रग सप्लायर, 6 लाख की हेरोइन बरामद

साउथ जिले की नारकोटिक्स टीम (Narcotics Team) ने गुप्त सूचना के आधार पर एक विदेशी नागरिक को ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है.

साउथ जिले की नारकोटिक्स टीम (Narcotics Team) ने गुप्त सूचना के आधार पर एक विदेशी नागरिक को ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है.

Delhi Crime: साउथ जिला पुलिस ने किशनगढ़ में नाई की दुकान चलाने वाले एक नाइजीरियन को ड्रग सप्लाई मामले में गिरफ्तार किया है. जांच करने पर उसके कब्जे से 138 ग्राम हेरोइन और एक कार बरामद की गई है. पूछताछ पर आरोपी की पहचान टेडी ओगबोरू के रूप में की गई. वह पिछले साल भारत आया था. कार उसकी प्रेमिका जैनफिर लेबिया अर्जुन नगर के नाम पर पंजीकृत है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) लगातार ड्रग्स की तस्करी करने वाले लोगों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है. ताजा मामला साउथ जिला के अंतर्गत किशनगढ़ इलाके का सामने आया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साउथ जिले की नारकोटिक्स टीम (Narcotics Team) ने गुप्त सूचना के आधार पर एक विदेशी नागरिक को ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से 138 ग्राम हेरोइन और एक कार बरामद की गई है. आरोपी की पहचान टेडी ओगबोरू के रूप में की गई है. आरोपी मूलत: नाइजीरिया (Nigeria) का रहने वाला है और वह फिलहाल पिछले कई सालों से दिल्ली के किशनगढ़ इलाके में रह रहा है. बरामद हेरोइन (Heroin) की कीमत बाजार में 6 लाख रुपये की बताई जा रही है.

इस मामले में साउथ जिले के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर (Atul Kumar Thakur) ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि नशीली दवाओं की तस्करी के मामले में लिप्त एक विदेशी नागरिक की संदिग्ध गतिविधि के संबंध में एक गुप्त सूचना नारकोटिक्स दस्ते की टीम को मिली‌.

आरोपी को पकड़ने के लिए एसीपी विजेंद्र सिंह ने नारकोटिक्स इंस्पेक्टर सत्यवीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. टीम ने करीब 5:30 बजे गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया. जांच करने पर उसके कब्जे से 138 ग्राम हेरोइन और एक कार बरामद की गई.
पूछताछ पर आरोपी की पहचान टेडी ओगबोरू के रूप में की गई. वह पिछले साल भारत आया था. फिलहाल नई दिल्ली के किशनगढ़ गांव में किराए के मकान में रह रहा है. आरोपी के पास से बरामद की गई कार उसकी प्रेमिका जैनफिर लेबिया अर्जुन नगर के नाम पर पंजीकृत है.

आरोपी नाइजीरिया का नागरिक है. वह पेशे से संगीतकार है और दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न होटलों में स्टेज शो करता है. इसके अलावा किशनगढ़ के मोहल्ले में ही एक नाई की दुकान भी चलाता है. जांच करने पर एक वैध पासपोर्ट और वीजा नहीं दिखा सका. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत आता दर्ज कर आगे की जांच कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज