• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Police Commissioner: राकेश अस्थाना ने संभाला पुलिस कमिश्नर का पदभार, अपराधियों से सख्ती से निपटने के आदेश

Delhi Police Commissioner: राकेश अस्थाना ने संभाला पुलिस कमिश्नर का पदभार, अपराधियों से सख्ती से निपटने के आदेश

दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर नियुक्त किए गए राकेश अस्थाना ने आज बुधवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया.

दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर नियुक्त किए गए राकेश अस्थाना ने आज बुधवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया.

Delhi Police New Commissioner: दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त कमिश्नर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने आज बुधवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि अपराध को कम करने के लिए अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन जारी रहना चाहिए. इसके अलावा दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था को बेहतर करने के लिए अन्य प्लान भी तैयार कर रहे हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के नए कमिश्नर नियुक्त किए गए गुजरात कैडर के 1984 बैच के आईपीएस (IPS) अधिकारी राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana)  ने आज बुधवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया. राकेश अस्थाना ने निवर्तमान कार्यकारी पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव (Balaji Shrivastava) की जगह पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) की जिम्मेदारी संभाली है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) की ओर से राकेश अस्थाना को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त करने संबंधी आदेश कल मंगलवार को जारी किए गए थे.

    नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पदभार संभालने के बाद अपराध और अपराधियों को लेकर भी सख्त संदेश दिया है. उन्होंने साफ और स्पष्ट कहा है कि अपराध के खिलाफ दिल्ली पुलिस एक टीम की तरह काम करेगी. दिल्ली पुलिस बेहद शानदार फोर्स है जिसका बेहतरीन इतिहास रहा.

    दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर नियुक्त किए गए राकेश अस्थाना ने आज बुधवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया.  Delhi Police, Delhi Police Commissioner, Rakesh Asthana, Home Ministry, Law & Order, दिल्ली पुलिस दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना गृह मंत्रालय कानून एवं व्यवस्था

    दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर नियुक्त किए गए राकेश अस्थाना ने आज बुधवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया.

    ये भी पढ़ें: PM मोदी के चहेते दिल्ली पुलिस के नये कमिश्नर को ऐसे पहचानिए, चारा घोटाले से लेकर आसाराम तक का कनेक्शन

    उन्होंने कहा कि बेसिक पुलिसिंग के जरिये अपराध को कम करना उनकी प्राथमिकता होगी ताकि दिल्ली में कानून व्यवस्था को कायम किया जा सके. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) एक बेहद शानदार फोर्स है. इसका बेहतरीन इतिहास रहा है. बड़े से बड़े अपराध को सुलझाने में दिल्ली पुलिस कामयाब रही है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Government: एपीजे स्कूल को टेकओवर करेगी केजरीवाल सरकार, LG को भेजी फाइल 

    उन्होंने पदभार संभालते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकता दिल्ली में अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाना है. अपराध जब कम होने लगेंगे तो कानून व्यवस्था भी बेहतर होने लगेगी. आगे उन्होंने कहा कि वे दिल्ली पुलिस की पूरी टीम के साथ मिलकर काम करेंगे जिससे दिल्लीवालों के लिए कानून व्यवस्था को और बेहतर किया जा सके.

    पुलिस अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि अपराध को कम करने के लिए अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन जारी रहना चाहिए.  Delhi Police, Delhi Police Commissioner, Rakesh Asthana, Home Ministry, Law & Order, दिल्ली पुलिस दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना गृह मंत्रालय कानून एवं व्यवस्था

    पुलिस अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि अपराध को कम करने के लिए अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन जारी रहना चाहिए.

    पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भ की मीटिंगकमिश्नर बनने के बाद राकेश अस्थाना ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की. बैठक में दिल्ली में अपराध की स्थिति को लेकर चर्चा की गई. इसके अलावा उन्होंने अपनी योजना भी बताई.

    उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि अपराध को कम करने के लिए अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन जारी रहना चाहिए. इसके अलावा वह कुछ अन्य एक्शन प्लान भी तैयार कर रहे हैं जिससे दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था (Law & Order) को बेहतर बनाया जा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज