दिल्‍ली में बढ़ते कोविड मरीजों को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस ने जारी किया आदेश

दिल्‍ली पुलिस कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है.

दिल्‍ली पुलिस कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है.

एडिशनल डिप्‍टी कमिश्‍नर ऑफ पुलिस की ओर से जारी किए गए इस आदेश में कहा गया है कि 58 साल और उससे अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों को फील्‍ड ड्यूटी में नहीं लगाया जाएगा. यह फैसला पुलिस कंट्रोल रूम में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 4:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना के बढ़ते मरीजों के साथ ही अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की किल्‍लत ने डर पैदा कर दिया है. ऐसे में सभी सरकारी विभाग सहित दिल्‍ली पुलिस भी कर्मचारियों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है. कोविड के प्रसार को देखते हुए ही दिल्‍ली पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए एक नया आदेश भी जारी किया है.

एडिशनल डिप्‍टी कमिश्‍नर ऑफ पुलिस की ओर से जारी किए गए इस आदेश में कहा गया है कि 58 साल और उससे अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों को फील्‍ड ड्यूटी में नहीं लगाया जाएगा. इन कर्मचारियों को पुलिस हैडक्‍वार्टर या पुलिस कार्यालयों में ही तैनाती दी जाएगी. ऐसा दिल्‍ली पुलिस कंट्रोल रूम में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कहा जा रहा है.

आदेश में कहा गया है कि सभी को इसका पालन त‍ब तक करना है जब तक कि फील्‍ड ड्यूटी को लेकर नया आदेश नहीं जारी हो जाता. गौरतलब है कि देशभर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्‍या के साथ ही कोविड अस्‍पतालों में हुई ऑक्‍सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में सभी से इस संक्रमण से बचने के उपाय करने की अपील की जा रही है.

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस के कर्मचारी कोविड नियमों का पालन न करने वालों पर शिकंजा कस रहे हैं. इस दौरान लोगों को कोरोना नियमों का पालन करवाने, चालान करने के साथ ही एहतियात बरतने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है. हालांकि पिछले कुछ दिनों में दिल्‍ली के सैकड़ों पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज