अपना शहर चुनें

States

दिल्ली पुलिस के कर्मियों का बढ़ा इंश्योरेंस कवर, 40 से ज्यादा उम्र वालों की अनिवार्य मेडिकल जांच

दिल्‍ली पुलिस के कर्मियों के लिए पुलिस कमिश्नर ने बीमा कवर बढ़ाने का एलान किया है (फाइल फोटो)
दिल्‍ली पुलिस के कर्मियों के लिए पुलिस कमिश्नर ने बीमा कवर बढ़ाने का एलान किया है (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि आत्महत्या के मामले में भी बीमा कवर को बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया गया है. उनके मुताबिक 40 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी पुलिसकर्मियों की जरूरी मेडिकल जांच (Medical Test) होगी, ताकि किसी भी बीमारी का वक्त रहते पता चल सके और इलाज शुरू किया जा सके

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कर्मियों को नए साल का तोहफा मिला है. मंगलवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन श्रीवास्तव (Police Commissioner SN Srivastava) ने पुलिसकर्मियों के लिए इंश्योरेंस कवर (Insurance Cover) बढ़ाए जाने की घोषणा की. इसके तहत अचानक या प्राकृतिक मौत होने पर बीमा की रकम पांच लाख से बढ़ाकर 28 लाख रुपए कर दी गई है. वहीं, दुर्घटना में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए इंश्योरेंस कवर को 30 लाख से बढ़ाकर 78 लाख रुपए किया गया है. पूर्व की तुलना में यह लगभग ढाई गुना इजाफा है. श्रीवास्तव ने बताया कि मौत के मामले में इंश्योरेंस कवर को पांच लाख से बढ़ाकर 28 लाख रुपए कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने कहा कि आत्महत्या के मामले में भी बीमा कवर को बढ़ाकर 10 लाख रुपए किया गया है. उनके मुताबिक 40 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी पुलिसकर्मियों की जरूरी मेडिकल जांच होगी, ताकि किसी भी बीमारी का वक्त रहते पता चल सके और इलाज शुरू किया जा सके.


दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में आयोजित एक कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर एस.एन श्रीवास्तव ने कहा कि साइबर और आर्थिक अपराध नए युग में हो रहे अपराध हैं. साइबर क्राइम आज के समय की सबसे बड़ी समस्या है. इस पर नियंत्रण पाने के लिए दिल्ली पुलिस प्रभावी ढंग से काम कर रही है. साइबर और फोरेंसिक एक्सपर्ट्स से सहयोग हासिल करने के लिए गांधीनगर के राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के साथ एमओयू करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज