ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारी मामले में नवनीत कालरा के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने की तैयारी में दिल्ली पुलिस

खान चाचा रेस्तरां मामले में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की क्वालिटी को लेकर ठगी के आरोप मामले में दिल्ली पुलिस जल्दी ही कोर्ट के समक्ष चार्जशीट फाइल करेगी. (फाइल फाेटो)

खान चाचा रेस्तरां के मालिक नवनीत कालरा के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा जल्द ही आरोप-पत्र दाखिल करने जा रही है. नवनीत के खिलाफ महत्वपूर्ण साक्ष्य के अलावा अपराध शाखा ने करीब 50 शिकायतकर्ता को भी खोज चुकी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर में दिल्ली में ऑक्सीजन (Oxygen) की भारी कमी दर्ज की गई थी. उस दौरान ब्लैक मार्केटिंग (Black Marketing) का गोरखधंधा भी शुरू हो गया था. ग्राहकों से ठगी के मामले भी खूब सामने आ रहे थे.

    ऐसा ही एक मामला साउथ दिल्ली में खान चाचा रेस्तरां (Khan Chacha Restaurant) का सामने आया था. इस मामले में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की क्वालिटी को लेकर ठगी के आरोप लगे हैं अब इस मामले में दिल्ली पुलिस जल्दी ही कोर्ट के समक्ष चार्जशीट फाइल करेगी.

    नई दिल्ली जिले स्थित खान चाचा रेस्तरां के मालिक नवनीत कालरा (Navneet Kalra) के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा (Crime Branch) जल्द ही आरोप-पत्र दाखिल करने जा रही है. नवनीत के खिलाफ महत्वपूर्ण साक्ष्य के अलावा अपराध शाखा ने करीब 50 शिकायतकर्ता को भी खोज चुकी है.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस, इनकम टैक्स कर्मचारी बनकर लेता था तालाशी, सामान लूटकर हो जाता था फरार, भोपाल से दबोचा

    इन सभी लोगों से ठगी का आरोप नवनीत कालरा पर लगाया है. इन्हें आरोप-पत्र में शिकायतकर्ता और गवाह बनाया जाएगा. पुलिस सूत्रों की माने तो अगले सप्ताह इस मामले में आरोप पत्र कोर्ट में दायर किया जा सकता है.

    साउथ जिले के लोधी कॉलोनी थाना पुलिस ने किया था खुलासा पुलिस के अनुसार, कोरोना के बढ़ते ग्राफ के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही थी. ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों के बीच ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की मांग थी. इस वजह से काफी कारोबारी ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की कालाबाजारी में जुट गए थे. ऐसे ही एक गैंग का पर्दाफाश साउथ जिले के लोधी कॉलोनी थाना पुलिस ने किया था. उन्होंने इस गैंग की निशानदेही पर बड़ी संख्या में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बरामद किए थे.

    इनमें से कुछ ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खान मार्केट स्थित खान चाचा रेस्तरां से बरामद हुए थे, जिसका मालिक नवनीत कालरा हैं. इस मामले में नवनीत कालरा की गिरफ्तारी भी साउथ जिला पुलिस ने की थी.फिलहाल नवनीत कालरा इस मामले में जमानत पर बाहर हैं.

    अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान उन्हें पता चला कि आरोपियों ने ग्राहक के साथ ठगी की है. ग्राहकों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जो क्वालिटी बताई गई थी, उसके अनुसार वह काम नहीं कर रहा था. इस वजह से एफआईआर में ठगी की धारा 420 को जोड़ा गया है.

    पुलिस में ऐसे ग्राहकों की तलाश शुरू की जिन्हें यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचे गए थे. इनमें से करीब 50 लोगों ने अपराध शाखा को बताया कि उनका ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कंपनी के दावे के अनुसार नहीं चल रहा है.

    30 जून से पहले फाइल हो सकती है चार्जशीटपुलिस की माने तो उक्त मामले में सभी आरोपी जेल से बाहर हैं. इसके चलते उन पर जल्दी आरोप पत्र का दबाव नहीं हैं. लेकिन उनकी जांच करीब पूरी हो चुकी है. इधर अपराध शाखा ने खान चाचा रेस्तरां के मालिक नवनीत के खिलाफ महत्वपूर्ण साक्ष्य और गवाह जुटा चुकी हैं. उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस 30 जून से पहले आरोप पत्र दायर कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.