Home /News /delhi-ncr /

delhi police recovers laptop hard disk from alt news co founder zubair ahmed bengaluru residence update nodsp

दिल्ली पुलिस ने जुबैर अहमद के बेंगलुरू आवास से लैपटॉप, हार्डडिस्क की बरामद, जानें जांच में आगे क्या होगा?

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमारी चार सदस्यीय टीम जुबैर के साथ उनके बेंगलुरु स्थित आवास पहुंची है.  (फोटो क्रेडिट-@Mohammed Zubair/Twitter)

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमारी चार सदस्यीय टीम जुबैर के साथ उनके बेंगलुरु स्थित आवास पहुंची है. (फोटो क्रेडिट-@Mohammed Zubair/Twitter)

Alt News co-founder Zubair Ahmed: दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम करीब 11:30 बजे बेंगलुरु के आरटी नगर इलाके स्थित जुबैर के आवास पहुंची और उनके लैपटॉप तथा हार्ड डिस्क सहित इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य एकत्र किए. अधिकारी ने यह भी बताया कि जुबैर द्वारा जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया जाता था, उसे फॉरमेट कर दिया गया है और मामले से जुड़ी जानकारी उसमें नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

नयी दिल्ली. दिल्ली पुलिस की चार सदस्यीय टीम ने बृहस्पतिवार को ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के बेंगलुरु स्थित आवास से एक लैपटॉप और हार्ड डिस्क जब्त की. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. जुबैर को 2018 में पोस्ट किए गए एक ‘आपत्तिजनक’ ट्वीट के माध्यम से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. मंगलवार को, दिल्ली की एक अदालत ने उनसे हिरासत में पूछताछ की अवधि को चार दिन के लिए बढ़ा दिया था.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे बेंगलुरु के आरटी नगर इलाके स्थित जुबैर के आवास पहुंची और उनके लैपटॉप तथा हार्ड डिस्क सहित इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य एकत्र किए.

मोबाइल फोन किया जा चुका है फार्मेट
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पत्रकार जुबैर को वापस दिल्ली लाया गया है, जहां उनसे मामले में और पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने बुधवार को कई बैंकों को पत्र लिखकर जुबैर के खाते और अन्य वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी मांगी थी. अधिकारी ने यह भी बताया कि जुबैर द्वारा जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया जाता था, उसे फॉरमेट कर दिया गया है और मामले से जुड़ी जानकारी उसमें नहीं है.

जिस ट्विटर हैंडल से की गई शिकायत, वह अब मौजूद नहीं
पुलिस के अनुसार, जुबैर ने कहा कि उसका वह फोन खो गया है जिसका कथित तौर पर इस्तेमाल आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट करने में किया गया था. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि इस बीच, अज्ञात ट्विटर हैंडल, जिससे की गई शिकायत की वजह से ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी हुई, अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर मौजूद नहीं हैं. पुलिस के अनुसार, जुबैर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-153ए और 295ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Tags: Delhi news, Delhi news updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर