Home /News /delhi-ncr /

delhi police register a kidnapping case after arrest of tajinder pal singh bagga by punjab police

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारीः हरियाणा में पंजाब पुलिस को रोक हो रही पूछताछ, दिल्ली में अपहरण का केस

तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

Tajinder Bagga Arrested Updates: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित धमकी देने के आरोप में पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है. इतना ही नहीं, हरियाणा में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी मामले में एक नया मोड़ आया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित धमकी देने के आरोप में भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है. इतना ही नहीं, हरियाणा में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक दिया गया है. बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली के जनकपुर स्थित घर से गिरफ्तार कर मोहाली ले जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली से मोहाली लेकर जा रही पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है. बग्गा सफेद रंग के बोलेरो गाड़ी में बैठ हुए हैं और उनके साथ तीन एसपी भी मौजूद हैं. बग्गा के साथ कुरुक्षेत्र के एसपी, करनाल के एसपी और पंजाब पुलिस के एसपी मौजूद हैं. फिलहाल, हरियाणा पुलिस के अधिकारी अभी पूछताछ कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि कुछ देर बाद तजिंदर पाल सिंह बग्गा की मोहाली कोर्ट में पेशी होगी.

दरअअसल, पंजाब पुलिस की साइबर सेल द्वारा पिछले कुछ समय पहले तजिंदर बग्गा के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज की गई थीं. इसी मामले में पूछताछ के लिए तजिंदर को तीन बार समन जारी किया गया था, मगर वे एक बार भी पूछताछ प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए थे. इसी वजह से ही तजिंदर पाल सिंह बग्गा को आज यानी शुक्रवार की सुबह जनकपुर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया. बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को धमकी दी थी और उनके खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया गया था.

बग्गा को इन धाराओं में गिरफ्तार किया गया
तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

तजिंदर के पिता ने लगाया मारपीट का आरोप
भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा ने आरोप लगाया कि मेरा फोन भी छीन लिया, तजिंदर का फोन भी ले गए हैं. मेरे मुंह पर पंच किया. केस के बारे में कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को हत्या की धमकी दी है. सुबह घर पर पहले 2 पुलिसकर्मी आए जो पहले भी 2-3 बार नोटिस लेकर आए हैं. फिर अचानक 10-15 पुलिसकर्मी घर में घुसे और उसे (तजिंदर पाल सिंह बग्गा) खींचकर ले जाने लगे. वीडियो बनाने के लिए मैंने फोन उठाया तो मुझे कमरे में ले गए.

बग्गा ने केजरीवाल की आलोचना की थी
दरअसल, बग्गा ने कुछ समय पहले ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट कर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद से वह आम आदमी पार्टी (आप) के निशाने पर आ गए थे. इसके बाद पंजाब पुलिस ने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ पिछले महीने मामला दर्ज किया था. पुलिस ने मोहाली में रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर बग्गा के खिलाफ यह मामला दर्ज किया था.

बग्गा की गिरफ्तारी पर भाजपा नेता भड़के
इस पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से गिरफ्तार करके ले गए हैं. ऐसा लगता है कि अरविंद केजरीवाल ने बग्गा को चुप कराने के लिए पंजाब पुलिस की ताकत का इस्तेमाल किया है.’ कपिल मिश्रा ने कहा कि पंजाब पुलिस का इस्तेमाल राज्य में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने की बजाए कार्यकर्ताओं के खिलाफ किया जा रहा है.

वहीं, भाजपा की पंजाब इकाई के नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि पंजाब पुलिस ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बग्गा और उनके पिता के साथ अमानवीय व्यवहार किया. लेकिन, अरविंद केजरीवाल जी याद रखें, आपकी ऐसी हरकतें एक सच्चे सिख को डरा नहीं सकतीं.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर