लाइव टीवी

LOCKDOWN: कबूतरों को दाना खिला रहे थे 2 युवक, दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर किया गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 2:58 PM IST
LOCKDOWN: कबूतरों को दाना खिला रहे थे 2 युवक, दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर किया गिरफ्तार
जामिया के छात्रों की इस मुहिम से जुड़े गुलाम हसन बताते हैं कि सबसे पहले हमने वो 10 जगह चुनी जहां हर रोज दिल्ली वालों द्वारा पक्षियों के लिए दाना डाला जाता था.

दोनों युवकों ने दिल्ली के लाजपत राय मार्ग पर अपनी बाइक रोकी थी और वहां मौजूद कबूतरों को दाना खिला रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार का लिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस ने दो युवकों को कबूतरों को दाना खिलाने के मामले में गिरफ्तार किया है. दोनों युवकों के खिलाफ एपिडेमिक एक्ट और अन्य आईपीसी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है.

बताया जा रहा है कि उन्होंने दिल्ली के लाजपत राय मार्ग पर अपनी बाइक रोकी थी और वहां मौजूद कबूतरों को दाना खिला रहे थे. एफआईआर के मुताबिक दोनों युवकों के ऐसा करने की वजह से वहां पर तकरीबन 10-12 लोग जमा हो गए थे.





लॉकडाउन उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश



बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने लॉकडाउन का किसी भी प्रकार का उल्लंघन होने पर संबंधित क्षेत्र के जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के सोमवार को निर्देश दिए.

उपराज्यपाल ने डीएम और डीसीपी को निर्देश दिया है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान बिना ई-पास या वाजिब कारण के घूमते पाए गए लोगों को प्रशासन द्वारा स्थापित जिला आश्रय स्थलों में भेजा जाए. उच्च स्तरीय बैठक में ये निर्देश जारी किए गए. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जिलाधिकारियों, पुलिस उपायुक्तों ने भागीदारी की.

ये भी पढ़ें: 

निजामुद्दीन इलाके में कोरोना संदिग्ध मिलने से मचा हड़कंप, ड्रोन से निगरानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 1:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading