Home /News /delhi-ncr /

CAA Protest: शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, तलाश में राजधानी पहुंची UP पुलिस

CAA Protest: शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, तलाश में राजधानी पहुंची UP पुलिस

दिल्ली पुलिस ने किया शरजील इमाम के खिलाफ मामला दर्ज. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस ने किया शरजील इमाम के खिलाफ मामला दर्ज. (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने इस वीडियो को शाहीन बाग का बताते हुए दावा किया कि वहां भारत के टुकड़े करने की साजिश रची जा रही है.

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरने में असम को भारत से अलग करने का बयान देना जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम (Sharjil Imam) को महंगा पड़ गया है. शरजील के खिलाफ अब दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने और अन्य धाराओं में FIR दर्ज कर ली है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) और असम (Assam) में भी उसके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के लिए अलीगढ़ की पुलिस ने दो सदस्‍यीय टीम को दिल्ली रवाना किया गया है.

    शरजील ने की थी AMU में जनसभा
    शरजील इमाम ने 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता कानून के विरोध में सभा की थी. इस सभा का एक वीडियो वायरल है, जिसमें शरजील इमाम छात्रों से कहते नजर आ रहे हैं- हम भारत से पूर्वोत्तर को अलग कर सकते हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम भारत से असम को काटें. जब ऐसा होता है उसके बाद ही सरकार हमारी बात सुनेगी. बता दें कि शरजील दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के आयोजक भी हैं.



    'असम का रास्ता करना होगा बंद'
    वीडियो के मुताबिक, शरजील कहते हैं, 'असम और इंडिया कटकर अलग हो जाएंगे, तभी ये हमारी बात सुनेंगे. असम में जो मुसलमानों का हाल है आपको पता है? सीएए लागू हो गया वहां. डिटेंशन कैंप में लोग डाले जा रहे हैं. वहां कत्ल-ए-आम चल रहा है. छह-आठ महीने में पता चला सारे बंगालियों को मार दिया गया...हिंदू हो या मुसलमान. अगर हमें असम की मदद करनी है तो असम का रास्ता बंद करना होगा.'



    संबित पात्रा ने जताई आपत्ति
    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने इस वीडियो को शाहीन बाग का बताते हुए दावा किया कि वहां भारत के टुकड़े करने की साजिश रची जा रही है. हालांकि न्यूज़18 इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यह वीडियो शेयर करते हुए आपत्ति जताई है. इसके साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रदर्शन की जगह शाहीन बाग नहीं, बल्कि दिशाहीन बाग है, तौहीन बाग है.



    अलीगढ़ और असम में शरजील के खिलाफ केस दर्ज
    वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ में शरजील के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. अलीगढ़ एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि जेएनयू में मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री के छात्र शरजील ने 16 जनवरी को एएमयू में सभा की. इसमें छात्रों के बीच राष्ट्र विरोधी बयान दिए. उसके भाषण के वीडियो के आधार पर केस दर्ज किया. टीम उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही है. गिरफ्तारी के लिए दो टीमों को रवाना किया गया है. दिल्ली और बिहार पुलिस से कॉर्डिनेशन किया जा रहा है. अलीगढ़ के अलावा शरजील पर असम में भी राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है.

    ये भी पढ़ें: 'असम को अलग कर देंगे' वाले बयान पर JNU छात्र शरजील इमाम पर देशद्रोह का केस, पात्रा ने शाहीन बाग को कहा 'तौहीन बाग'

    Tags: Assam, Delhi police, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर