लाइव टीवी

CAA Protest: शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, तलाश में राजधानी पहुंची UP पुलिस
Aligarh News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 2:12 PM IST
CAA Protest: शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, तलाश में राजधानी पहुंची UP पुलिस
दिल्ली पुलिस ने किया शरजील इमाम के खिलाफ मामला दर्ज. (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने इस वीडियो को शाहीन बाग का बताते हुए दावा किया कि वहां भारत के टुकड़े करने की साजिश रची जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 2:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरने में असम को भारत से अलग करने का बयान देना जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम (Sharjil Imam) को महंगा पड़ गया है. शरजील के खिलाफ अब दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने और अन्य धाराओं में FIR दर्ज कर ली है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) और असम (Assam) में भी उसके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के लिए अलीगढ़ की पुलिस ने दो सदस्‍यीय टीम को दिल्ली रवाना किया गया है.

शरजील ने की थी AMU में जनसभा
शरजील इमाम ने 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता कानून के विरोध में सभा की थी. इस सभा का एक वीडियो वायरल है, जिसमें शरजील इमाम छात्रों से कहते नजर आ रहे हैं- हम भारत से पूर्वोत्तर को अलग कर सकते हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम भारत से असम को काटें. जब ऐसा होता है उसके बाद ही सरकार हमारी बात सुनेगी. बता दें कि शरजील दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के आयोजक भी हैं.



'असम का रास्ता करना होगा बंद'वीडियो के मुताबिक, शरजील कहते हैं, 'असम और इंडिया कटकर अलग हो जाएंगे, तभी ये हमारी बात सुनेंगे. असम में जो मुसलमानों का हाल है आपको पता है? सीएए लागू हो गया वहां. डिटेंशन कैंप में लोग डाले जा रहे हैं. वहां कत्ल-ए-आम चल रहा है. छह-आठ महीने में पता चला सारे बंगालियों को मार दिया गया...हिंदू हो या मुसलमान. अगर हमें असम की मदद करनी है तो असम का रास्ता बंद करना होगा.'



संबित पात्रा ने जताई आपत्ति
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने इस वीडियो को शाहीन बाग का बताते हुए दावा किया कि वहां भारत के टुकड़े करने की साजिश रची जा रही है. हालांकि न्यूज़18 इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने यह वीडियो शेयर करते हुए आपत्ति जताई है. इसके साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रदर्शन की जगह शाहीन बाग नहीं, बल्कि दिशाहीन बाग है, तौहीन बाग है.



अलीगढ़ और असम में शरजील के खिलाफ केस दर्ज
वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ में शरजील के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. अलीगढ़ एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि जेएनयू में मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री के छात्र शरजील ने 16 जनवरी को एएमयू में सभा की. इसमें छात्रों के बीच राष्ट्र विरोधी बयान दिए. उसके भाषण के वीडियो के आधार पर केस दर्ज किया. टीम उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही है. गिरफ्तारी के लिए दो टीमों को रवाना किया गया है. दिल्ली और बिहार पुलिस से कॉर्डिनेशन किया जा रहा है. अलीगढ़ के अलावा शरजील पर असम में भी राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: 'असम को अलग कर देंगे' वाले बयान पर JNU छात्र शरजील इमाम पर देशद्रोह का केस, पात्रा ने शाहीन बाग को कहा 'तौहीन बाग'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर