• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • ITO के पास से पुलिस ने जामिया के प्रदर्शनकारियों को हटाया, ट्रैफिक हुई सामान्य

ITO के पास से पुलिस ने जामिया के प्रदर्शनकारियों को हटाया, ट्रैफिक हुई सामान्य

प्रदर्शनकारियों को हटाती पुलिस. (फोटो साभार: ANI)

प्रदर्शनकारियों को हटाती पुलिस. (फोटो साभार: ANI)

जामिया में हुई घटना के विरोध में आईटीओ के पास स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने गुरूवार से जारी प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस का डंडा चल गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जामिया में हुई घटना के विरोध में आईटीओ (ITO) के पास स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Delhi Police Headquarter) के सामने गुरूवार रात से जारी प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का डंडा चल गया. दिल्ली पुलिस ने पुराने पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटा दिया है. इन सभी को 2 बसों में बैठाकर कमला मार्केट और राजेंद्र नगर थाने ले जाया गया है.
    . प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं की संख्या लगभग 50 से 60 के आसपास बताई गई है. जानकारी के अनुसार, आईटीओ पर सड़क खोल दी गई है और ट्रैफिक सामान्य हो गई है.

    बता दें कि जामिया में गुरुवार को एक नाबालिक लड़के ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन निकलने से पहले फायरिंग कर दी थी.  इस घटना के विरोध में छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने धरना दे रहे थे.



    छात्र कर रहे थे विरोध प्रदर्शन
    बता दें दिल्ली के जामिया इलाके में गुरुवार को हुई फायरिंग के विरोध में दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन शुक्रवार सुबह भी जारी था. लेकिन दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह इन प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटा दिया है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र जामिया से राजघाट तक प्रोटेस्‍ट मार्च निकाल रहे थे. इसी दौरान एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी थी. इस घटना में जामिया में पढ़ने वाला एक छात्र घायल हो गया. जिसके बाद वहां काफी अफरा-तफरी मच गई.

    धरने पर बैठे थे नाराज जामिया छात्र
    इस घटना से नाराज होकर जामिया के छात्र आईटीओ के पास दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने वाली सड़क पर धरने के लिये बैठ गये. इन प्रदर्शनों के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यहां की सड़क को बंद कर दिया था.

    यह भी पढ़ें: 

    दिल्ली की इन सड़कों पर आज मिल सकता है ट्रैफिक जाम, पढ़ें अलर्ट

    जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम की मुश्किलें बढ़ी, HC में एक और याचिका दाखिल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज