Home /News /delhi-ncr /

delhi police rescues a man who tried to commit suicide in delhi jahangirpuri

दिल्ली: कर्ज से परेशान शख्स खत्म कर रहा था जीवनलीला, मसीहा बनकर पहुंची पुलिस; फिर ऐसे बची जान

दिल्ली: जहांगीरपुरी में कर्ज से परेशान शख्स देने जा रहा था जान, अचानक मसीहा बनकर पहुंचा दिल्ली पुलिस का जवान (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली: जहांगीरपुरी में कर्ज से परेशान शख्स देने जा रहा था जान, अचानक मसीहा बनकर पहुंचा दिल्ली पुलिस का जवान (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में कथित तौर पर पंखे से लटककर आत्महत्या का प्रयास करने वाले 40 वर्षीय एक व्यक्ति की जान बचा ली. अधिकारियों ने बताया कि वह कर्ज को बोझ तले डूबा हुआ था.

नई दिल्ली: दिल्ली में आत्महत्या के प्रयास का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां मसीहा बनी पुलिस ने ऐन मौके पर पहुंचकर एक शख्स की जान बचा ली. दरअसल, पुलिस ने गुरुवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में कथित तौर पर पंखे से लटककर आत्महत्या का प्रयास करने वाले 40 वर्षीय एक व्यक्ति की जान बचा ली. अधिकारियों ने बताया कि वह कर्ज को बोझ तले डूबा हुआ था.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को दोपहर करीब ढाई बजे सूचना मिली कि जहांगीरपुरी के ‘डी’ ब्लॉक में एक व्यक्ति ने घर में कथित तौर पर फांसी लगा ली है. इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और व्यक्ति घर के एक कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला और कमरा अंदर से बंद होने पर पुलिस ने दरवाज़ा तोड़ दिया.

अधिकारी ने कहा कि हेड कांस्टेबल विजय ने व्यक्ति के पैर पकड़ लिए और सहायक उपनिरीक्षक दिनेश ने फंदे की गांठ को खोला. विजय द्वारा उस व्यक्ति को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) दिए जाने के बाद बाबू जगजीवन राम मेमोरियल (बीजेआरएम) अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि व्यक्ति की पहचान सुबोध बंसल के रूप में हुई है.

अधिकारी ने बताया कि उसके छोटे भाई ने पुलिस को घटना की सूचना दी थी. पुलिस ने कहा कि बंसल भलस्वा डेयरी में एक जनरल स्टोर चलाता है और कर्ज लेने के कारण तनाव में था, हालांकि अब उसकी हालत स्थिर है. पुलिस के इस काम की पूरे इलाके में सराहना हो रही है.

Tags: Delhi news, Delhi police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर