स्पा रेड मामलाः पुलिस ने कहा- लाइसेंसी हैं सेंटर, युवतियां बालिग, स्वाति बोलीं- क्यों बचाया जा रहा?
Delhi-Ncr News in Hindi

स्पा रेड मामलाः पुलिस ने कहा- लाइसेंसी हैं सेंटर, युवतियां बालिग, स्वाति बोलीं- क्यों बचाया जा रहा?
दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि महिला आयोग ने कोई भी लिखित शिकायत पुलिस को नहीं दी है. हमने जांच की है और कर भी रहे हैं. फिलहाल स्पा बंद है. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा कि महिला आयोग ने लिखित में शिकायत नहीं दी है. साथ ही बताया कि स्पा सेंटर की मालकिन आयोग की टीम के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्पा सेंटरों (Spa Centers) पर दिल्ली महिला आयोग ( Delhi Commission for Women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) की ओर से बुधवार को मारे गए छापे और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पर उठाए गए सवालों के बाद अब पुलिस का चौंकाने वाला जवाब आया है. पुलिस पूरे मामले से यह कहकर पल्ला झाड़ते दिखी कि सभी स्पा सेंटरों ने लाइसेंस ले रखे हैं. साथ ही पुलिस ने यहां तक कह दिया कि स्पा सेंटर में काम करने वाली सभी युवतियां बालिग हैं. वहीं, गुरुवार को एक बार फिर ट्वीट के जरिए स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली बैंकॉक बनता जा रहा है और पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है.

नहीं की लिखित शिकायत
दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि महिला आयोग ने कोई भी लिखित शिकायत पुलिस को नहीं दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल स्पा बंद हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में न तो किसी भी युवती ने अभी तक पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है और न ही किसी ने बताया कि स्पा की आड़ में उनसे कोई गलत काम करवाया जाता है.

महिला आयोग पर दर्ज हो रही है शिकायत
अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में स्पा सेंटर की मालकिन ने जरूर महिला आयोग की टीम के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा रही है. उसका आरोप है कि जो टीम बुधवार को छापेमारी के लिए आई तो उसने स्पा सेंटर में मौजूद कर्मचारियों और लोगों के साथ मारपीट की. उसने कहा है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं और स्पा में ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा था जैसा बताया गया है.





'स्पा के मालिकों को क्यों बचा रही है पुलिस?'
स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट कर कहा कि पुलिस ने 18 घंटे बाद भी स्पा के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि दिल्ली अब बैंकॉक बन रहा है. दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष ने कहा कि जिस जगह पर वेश्यावृत्ति हो वो गैर कानूनी है और किसी से भी ऐसा काम करवाना अपराध है. आईटीपीए कानून के अनुसार एफआईआर स्पा के मैनेजर और मालिक के खिलाफ दर्ज होगी. साथ ही उन्होंने फिर एक सवाल उठाया कि स्पा को क्यों बचा रही है पुलिस, एमसीडी भी चुप है. आखिर माजरा क्‍या है?

ये भी पढ़ेंः स्पा सेंटर पहुंचीं स्वाति मालीवाल, युवतियों के साथ निर्वस्‍त्र मिले लोग, कंडोम भी बरामद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज