लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस ने कहा- कर्फ्यू तो नहीं लेकिन मंगलवार से हालात होंगे वैसे ही होंगे
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 10:58 PM IST
दिल्ली पुलिस ने कहा- कर्फ्यू तो नहीं लेकिन मंगलवार से हालात होंगे वैसे ही होंगे
मंगलवार से दिल्ली पुलिस धारा 144 को कड़ाई से लागू करेगी.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि मंगलवार से पूरी दिल्ली में धारा-144 (Section-144) को कड़ाई से लागू किया जाएगा. हालांकि, पुलिस ने कर्फ्यू लगाने की बात को सिरे से खारिज कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि मंगलवार से पूरी दिल्ली में धारा-144 (section-144) कड़ाई से लागू हो इसका सख्ती से पालन किया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने कर्फ्यू लगाने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि कोरना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए दिल्ली में लॉकडाउन को पूरी तरह से लागू किया जाएगा. इसके लिए जरूरी है कि धारा 144 का कड़ाई से पालन हो.

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली में कर्फ्यू लागू करने की बात से साफ इंकार किया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कहा कि कर्फ्यू लगने के समय में जिस तरह से दिल्ली पुलिस स्टेप लेती है, तकरीबन उसी तरह के स्टेप मंगलवार से लिए जाएंगे. दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन को लागू करने के लिए कई इंतजाम किए हैं.

मंगलवार से दिल्ली पुलिस दिखाएगी विशेष सख्ती
बता दें कि कोरना वायरस के निपटने के लिए सोमवार को ही दिल्ली के सीएम सीअरविंद केजरीवाल ने सख्ती से निपटने की बात कही थी. दिल्ली में जो लोग मंगलवार से प्रवेश करेंगे उनके लिए पास जरूरी होगा. खासकर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम या दुसरे राज्यों से आने वाले लोगों को दिल्ली के सीमा में घुसने के लिए पास लेना जरूरी होगा.



बता दें कि सोमवार से दिल्ली की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं, जिसके चलते कोई भी ट्रक, बस या अन्य वाहन राजधानी में प्रवेश नहीं कर सकेगा. केवल अनिवार्य और आपातकालीन वस्तुओं को लाने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा. रेलवे और मेट्रो की सेवाएं भी इस दौरान पूरी तरह से बंद रहेंगी. इसके साथ ही कंस्ट्रक्‍शन के सभी कामों पर रोक लगा दी गई है. सभी मंदिर व मस्जिद श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल सख्त, कहा- नहीं किया पालन तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 9:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर