दिल्ली पुलिस की तत्परता से बच गई मासूम बच्ची की जान, अब माता-पिता की शुरू हुई खोज

अस्पताल में भर्ती तीन दिन की बच्ची संजीवनी.
अस्पताल में भर्ती तीन दिन की बच्ची संजीवनी.

गोविंदपुरी थाने (Govindpuri Police Station) में हाल ही में एक कैंटीन खुली थी, जिसका नाम संजीवनी था. उसी को जहन में ऱखकर इस मासूम बच्ची को दिल्ली पुलिस ने संजीवनी नाम दे दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 2:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां दिल्ली पुलिस की तत्परता के चलते एक नवजात बच्ची संजीवनी (Sanjeevani) की जिंदगी बच गई. फिलहाल, बच्ची का अस्पताल (Hospital) में इलाज चल रहा है. अब वह सुरक्षित है. वहीं, पुलिस की इस तत्परता के लिए लोग प्रशंसा कर रहे हैं. पूरे इलाके में बच्ची को लेकर ही चर्चा हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, मामला तुगलकाबाद एक्सटेंशन की गली नंबर 22 का है. यहां पर मंगलवार शाम को 6 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली पुलिस की पीसीआर को फोन पर सूचना मिली थी. फोन पर कहा गया था कि गली नंबर 22 में एक घर की छत एक मासूम बच्ची ईंटो के बीच पड़ी हुई है. वह दर्द से कराह रही है. इसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई. फिर बच्ची को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

SHO सीपी भारद्वाज ने बच्ची को एम्स में भर्ती कराया
जानकारी के मुताबिक, गोविंदपुरी थाने की पुलिस SHO सीपी भारद्वाज के साथ मौके पर पहुंची थी. उसके बाद एक स्थानीय महिला की मदद से उस बच्ची को ईंटो के बीच से उठाकर तुरन्त पहले नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन प्राथमिक उपचार करने के बाद गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने बच्ची को रेफर कर दिया. इसके बाद  SHO सीपी भारद्वाज ने बच्ची को एम्स में भर्ती कराया. यहां 3 दिन की मासूम संजीवनी को ICU में भर्ती कराया गया है. फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है.
गोविंदपुरी थाने में हाल ही में एक कैंटीन खुली थी


दरअसल, गोविंदपुरी थाने में हाल ही में एक कैंटीन खुली थी, जिसका नाम संजीवनी था. उसी को जहन में ऱखकर इस मासूम बच्ची को दिल्ली पुलिस ने संजीवनी नाम दे दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्ची के माता- पिता की तलाश शुरू कर दी है. साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. लेकिन अभी तक पुलिस को किसी भी तरह के सुराग नहीं मिला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज