Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने बरामद किया 240 किलो गांजा, ट्रक ड्राइवर आंध्र प्रदेश से करता था ड्रग्स की तस्करी

दिल्ली पुलिस के साउथ ईस्ट जिला की स्पेशल टास्क फोर्स ने गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है.

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस के साउथ ईस्ट जिला की स्पेशल टास्क फोर्स ने गांजा तस्कर राहुल को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी के साथ उसके पास से कुल 24 पैकेट (240 किलोग्राम) गांजा बरामद किया गया है और एक ट्रक को जब्त कर लिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना (Corona) की वजह से काम खत्म होने से एक शख्स गांजा की तस्करी के गोरखधंधे में पड़ गया. शख्स ने एक ट्रक किराये पर लेकर आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से दिल्ली गांजा की सप्लाई करने का गलत काम करने लगा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साउथ ईस्ट जिला की स्पेशल टास्क फोर्स ने गांजा तस्कर राहुल को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी के साथ उसके पास से कुल 24 पैकेट (240 किलोग्राम) गांजा बरामद किया गया है और एक ट्रक को जब्त कर लिया गया है.

    ये भी पढ़ें: बांदा: जबरन अवैध संबंध में नाकाम युवक ने महिला की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, गिरफ्तार

    जिला डीसीपी आरपी मीणा के मुताबिक साउथ ईस्ट जिले के क्षेत्र में गांजा की तस्करी को देखते हुए एसआई सुरेंद्र कुमार, एएसआई कृपाल, प्रधान सिपाही प्रवीण, प्रधान सिपाही श्रवण, सिपाही विक्रम, सिपाही अमित, सिपाही अनुज व सिपाही मनोज सहित एक समर्पित टीम एसआई राम कुमार के नेतृत्व में तथा उमेश बर्थवाल, एसीपी/ऑपरेशंस की देखरेख में टीम का गठन ड्रग पैडलर्स को पकड़ने के लिए किया गया था.

    ये भी पढ़ें: शाहरुख खान से मिलाने के बहाने लड़की के अपहरण का प्रयास, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

    डीसीपी के मुताबिक गत 14 जुलाई को गुप्त सूचना मिली कि दो गांजा तस्कर फरीदाबाद सूरज कुंड रोड से अपने टाटा ट्रक कंटेनर नंबर एचआर 38SXXXX में ड्रग्स लेकर आ रहे हैं और वे पुल प्रह्लाद पुर की ओर जाएंगे. तत्काल टीम हरकत में आई और सूरज कुंड रोड पुल प्रह्लाद पुर में सीएनजी पेट्रोल पंप के पास जाल बिछाया. रात करीब 11 बजे उसी नंबर का एक टाटा ट्रक पुलिस बैरिकेड्स की तरफ आता नजर आया. पुलिस टीम ने उक्त ट्रक को रोका और चालक को पकड़ लिया.

    पूछताछ करने पर, चालक की पहचान राहुल पुत्र सरजुद्दीन निवासी गांव खेरा कुलियाका, थाना  सोहना, जिला. गुरुग्राम, हरियाणा, उम्र 23 साल पता चली| तलाशी के दौरान ट्रक से कुल 24 पैकेट गांजा बरामद किया गया.

    ये भी पढ़ें: MPD-2041: दिल्ली के गेस्ट हाउस, लॉज, बोर्डिंग हाउस के FAR से लेकर ऊंचाई को बढ़ाने की तैयारी!

    ट्रक चालक के केबिन में गांजा के पैकेट छिपे हुए मिले
    जाँच पड़ताल में पता चला है कि थाना  पुल प्रह्लाद पुर में प्राथमिकी संख्या 356/21, धारा 20/61/85 एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की गई. जांच के दौरान, 12 प्लास्टिक बैगों में 10-10 किलो (240 किलोग्राम) गांजा के कुल 24 पैकेट जब्त किए गए हैं. उक्त ट्रक के चालक के केबिन में गांजा के पैकेट छिपे हुए मिले. आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके अन्य साथियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: Oxygen Shortage: बीजेपी-AAP में रार, सत्येंद्र जैन बोले- हमने बनाई थी कमेटी, संबित पात्रा ने दिल्‍ली सरकार को घेरा

    ट्रक को 2.5 लाख रुपये में किराए पर लिया था
    पुलिस‌ पूछताछ में आरोपी राहुल ने खुलासा किया कि वह उक्त ट्रक का मालिक है. उनके सहयोगी मित्रों ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से गांजा की तस्करी के उद्देश्य से उसके ट्रक को 2.5 लाख रुपये में किराए पर लिया था. कोविड के कारण उसका काम ठीक से नहीं चल रहा था और कर्ज की ईएमआई चुकाना बहुत मुश्किल था. इसलिए जल्दी पैसा कमाने के लिए वह आंध्र प्रदेश से दिल्ली तक अपने ट्रक में गांजा की तस्करी करने के लिए तैयार हो गया.

    ये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर: DCI ने की डेंटल सर्जन-डेंटिस्‍ट को कोविड इलाज में लगाने की मांग

    पुलिस ने आरोपी के पास से एक ट्रक और 24 पैकेट जिसमें कुल 240 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. आरोपी व्यक्ति की पहचान राहुल पुत्र सरजुद्दीन निवासी ग्राम खेरा कुलियाका, जिला गुरुग्राम, हरियाणा, उम्र 23 वर्ष, अनपढ़ के रूप में हुई है. वह अपनी आजीविका कमाने के लिए अपना ट्रक चलाता है. उसके खिलाफ किसी मुक़दमे में कोई पिछली संलिप्तता नहीं पाई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.