Lockdown: दिल्ली पुलिस ने टैंपो समेत 600 लीटर नकली घी किया जब्त

दिल्ली पुलिस ने टैंपो समेत 600 लीटर नकली घी किया जब्त (फाइल फोटो)
दिल्ली पुलिस ने टैंपो समेत 600 लीटर नकली घी किया जब्त (फाइल फोटो)

दिल्ली में कल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) 67 नए मामले आये थे. मरकज (Markaz) का आंकड़ा 1080 तक पहुंच चुका है. दिल्ली में अब तक कुल 1767 मामले सामने आ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 5:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान नकली उत्पाद बनाने वालों से भी सावधान रहने की दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपील की है. दरअसल, शनिवार को मंगोपुरी थाने की पुलिस ने एक टैंपो को जब्त किया. इस टैंपो में काफी अधिक मात्रा में नकली घी ले जाया जा रहा था. पुलिस ने 600 लीटर नकली घी को जब्त कर कॉपीराइट एक्ट और ट्रेडमार्क एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. बता दें, देश इस समय वैसे ही कोरोना की मार झेल रहा है और इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.

वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट जोन की संख्या 71 हो गई है. शुक्रवार रात तक दिल्ली में 68 हॉटस्पॉट जोन थे. लेकिन अब तीन नए और हॉटस्पॉट जोन जुड़ गए हैं. यह तीन नए इलाके हैं इजराइल कैंप, (रंगपुरी पहाड़ी), बुधनगर इंद्रपुरी और EA ब्लॉक, इंद्रपुरी हैं. दिल्ली (Delhi) में कल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) 67 नए मामले आये थे. मरकज (Markaz) का आंकड़ा 1080 तक पहुंच चुका है. दिल्ली में अब तक कुल 1767 मामले सामने आ चुके हैं.

संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से ज़्यादा फैला कोरोना
स्वास्थ्य मंत्री, सत्येंद्र जैन ने कहा है कि सबसे ज्यादा वो केस सामने आ रहे हैं जो संक्रमित इंसान के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि जिन पॉजिटिव केस की कोई कांटेक्ट हिस्ट्री का पता नहीं चल पाया है उसकी हिस्ट्री पता करने में एक से दो दिन का वक्त लग रहा है.
केन्द्र से दिल्ली को मिलीं 42 हजार रैपिड किट


दिल्ली के लिए 42 हजार रैपिड किट आ गई हैं. अब जल्द ही कोरोना सस्पेक्ट की टेस्टिंग का काम शुरु हो जाएगा. कन्टेनमेंट जोन में टेस्टिंग शुरु की जाएगी. आज किट के बारे में ट्रेनिंग दी जा रही है. यह जानकारी सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली सरकार ने दी है. उन्होंने बताया कि सबसे पहले सभी कंटेनमेंट जोन में एक साथ रैपिड किट का इस्तेमाल किया जाएगा. 20 अप्रैल से लॉकडाउन में छूट के मामले पर उन्होंने कहा कि हम कुछ नया नहीं करने जा रहे हैं. जो फैसला केन्द्र सरकार लेगी उसी को माना जाएगा.

ये भी पढ़ें: Covid 19: दिल्ली में 71 हुई कोरोना Hotspot की संख्या, यह तीन नए इलाके और हुए घोषित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज