Home /News /delhi-ncr /

गैंगस्टर सुनील राठी को दिल्ली पुलिस ने दूसरी जेल में किया शिफ्ट, 7KG ड्राई फ्रूट्स और 25 जोड़ी कपड़े समेत ये सामान अटका

गैंगस्टर सुनील राठी को दिल्ली पुलिस ने दूसरी जेल में किया शिफ्ट, 7KG ड्राई फ्रूट्स और 25 जोड़ी कपड़े समेत ये सामान अटका

सुनील राठी पर गैंगस्टर प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोप है.

सुनील राठी पर गैंगस्टर प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोप है.

Gangster Sunil Rathi: रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट के बाद दिल्‍ली की जेलों में अलर्ट है. इस बीच दिल्‍ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सुनील राठीको मंडोली जेल परिसर के अंदर ही एक अन्य जेल में शिफ्ट कर दिया है, लेकिन उसका 7 किलो सूखे मेवे और 25 जोड़ी कपड़े समेत काफी सारा सामान अटक गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रोहिणी कोर्ट (Rohini Court Shootout) के अंदर गोगी गैंग के गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद दिल्ली की जेलों में हाई अलर्ट है. इस बीच दिल्‍ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सुनील राठी (Gangster Sunil Rathi) को मंडोली जेल परिसर के अंदर ही एक अन्य जेल में शिफ्ट किया है. हालांकि इस वजह से सूखे मेवे के कई पैकेट, कपड़े और 25 जोड़े जूते सहित उसका अन्‍य सामान अटक गया है. यही नहीं, सुरक्षाकर्मियों ने गैंगस्‍टर से सामान को अंदर ले जाने की अनुमति संबंधी आदेश दिखाने के लिए कहा है और ऐसा न किए जाने की स्थिति में सामान दूसरी जगह नहीं जाएगा.

    इंडियन एक्‍सप्रेस के मुताबिक, बागपत जेल के अंदर गैंगस्टर प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की कथित तौर पर हत्या करने वाले राठी को हाई रिस्क जेल नंबर 15 से सेंट्रल जेल नंबर 14 में शिफ्ट कर किया गया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि उसने दिल्ली के गैंगस्टर नीरज बवाना, नवीन बाली, चीनू और सुनील मान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया से हाथ मिला लिया है. पुलिस का मानना है कि टिल्लू ने ही मंडोली जेल के अंदर से ही गोगी की हत्या की योजना बनाई थी. जबकि जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राठी हाई रिस्क जेल नंबर 15 में था. टिल्लू भी यहीं दूसरे वार्ड में था. सुरक्षा खतरे के कारण राठी को मंडोली के भीतर एक अन्य जेल में ले जाया गया.

    गैंगस्‍टर शिफ्ट, लेकिन सामान अटका
    गैंगस्‍टर राठी का सामान सेंट्रल जेल नंबर 14 की ड्योढी (चेकिंग एरिया) में पड़ा हुआ है और सुरक्षाकर्मियों एवं सीआरपीएफ के जवानों ने उसे केवल अपना बिस्तर और गद्दा ले जाने की अनुमति दी है. एक अधिकारी ने कहा कि उसका सामान एक वाहन में ले जाया गया, लेकिन ड्योढी में चेकिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों को करीब 7 किलो सूखे मेवे, 25 जोड़ी कपड़े, छह जोड़ी सैंडल, 10 चादरें, एक रजाई मिली है. जबकि छह और बैगों की जांच होनी बाकी है. सुरक्षाकर्मियों ने उससे सामान को अंदर ले जाने की अनुमति संबंधी आदेश दिखाने के लिए कहा, लेकिन ऐसा न किए जाने की स्थिति में उसे इसकी अनुमति नहीं दी गई.

    अधिकारियों ने बताया कि राठी बाद में जेल अधीक्षक से मिलने के बहाने अपने वार्ड से बाहर आया और ड्योढी में बैठ गया. अधिकारी ने कहा कि वह तब तक अपने सामान के पास बैठा रहा, जब तक कि जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उससे मुलाकात नहीं की और जेल कर्मचारियों को बुलाया गया. जेल प्रशासन द्वारा मेमो जारी कर राठी को अपने वार्ड में लौटने के लिए कहा गया.

    Delhi-NCR के लोगों को लगा महंगाई का एक और झटका, CNG-PNG की बढ़ी कीमत, फटाफट चेक करें नये रेट

    21 साल की उम्र हुई अपराध की दुनिया में एंट्री
    2018 में मुन्ना बजरंगी की कथित तौर पर हत्या करने के बाद राठी को तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गा था. जबकि दिसंबर 1999 में बागपत जिले के टिकरी नगर पंचायत के अध्यक्ष और अपने पिता की हत्या के बाद उसने अपराध की दुनिया में प्रवेश किया. राठी उस समय 21 वर्ष का था.

    UPSC Success Story: मां ने दिया टार्गेट, पापा कहते थे- हो जाएगा, पढ़ें IAS अफसर डॉ. अपाला मिश्रा की कहानी

    कैदियों को क्यों शिफ्ट किया जा रहा है?
    रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी के कुछ घंटे बाद डीजी (दिल्ली जेल) संदीप गोयल ने जेलों के लिए 11-सूत्री आदेश जारी किया था, जिसमें प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के सदस्यों की पहचान करना और गिरोह के सदस्यों को अदालतों, अस्पतालों या किसी भी उद्देश्य के लिए बाहर किसी भी स्थान पर ले जाते समय उचित सावधानी बरतने का आदेश दिया गया था. यदि प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्य एक ही जेल में बंद हैं, तो उनके सेल एक ही समय में नहीं खोले जाएंगे.

    Tags: Delhi Court, Delhi Gangster, Delhi police, Delhi Police Commissioner, Delhi Police Special Cell, Gangsters and criminals, Tihar jail

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर